ISIS की क्रूरता, महिलाओं के साथ बलात्कार कर हंस रहे आतंकवादी, देखें Video

Viral Video: ISIS के आतंकवादी यजीदी महिलाओं को युद्ध में लूट के रूप में गुलाम बना रहे हैं और उनका शोषण कर रहे हैं. कैद में महिलाओं के साथ बलात्कार के दौरान चीखने-चिल्लाने की भयानक आवाजें परेशान करने वाली हैं. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

Viral Video: सोशल मीडिया पर ये भयावाह वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें एक घर के पिछले कमरों से भयानक चीखें सुनी जा सकती हैं, ये किसी और की नहीं बल्कि यजीदी महिलाओं के चिखने- चिल्लाने की है.  जो ISIS के आतंकवादियों के हाथों भयानक दुर्व्यवहार की शिकार हैं. अपने क्रूर कृत्यों के लिए कुख्यात आईएसआईएस आतंकवादियों ने यजीदी महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराध किए हैं.

आईएसआईएस आतंकवादियों ने महिलाओं को यौन हिंसा और गुलामी का शिकार बनाया है.  इन महिलाओं को आईएसआईएस के आतंक के दौर में बंदी बना लिया गया था, जहाँ उनके साथ युद्ध में लूटे गए सामान जैसा व्यवहार किया जाता था. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है. 

घटना का वीडियो सामने आया

इस वीडियो में जिसे ISIS आतंकवादियों का बताया जा रहा है, देखा जा सकता है कि आतंकवादियों में से एक ने यजीदी महिला की पोशाक पकड़ी हुई है. वो बात करते हुए और 'बंदी लूट' पर चुटकुले बनाते हुए हंसता है, जिसे बलात्कार की घटना के दौरान पीछे से चिल्लाते हुए सुना जा सकता है. हालाँकि, यह जानना ज़रूरी है कि कुख्यात आतंकवादी संगठन आईएसआईएस लंबे समय से यजीदी महिलाओं की अस्मिता पर हमला करता रहा है.

कुरान की विकृत समझ 

आईएसआईएस अपने कार्यों को उचित ठहराने के लिए जिस विकृत व्याख्या का उपयोग करता है, उसके तहत वे दावा करते हैं कि उनकी लड़ाई अल्लाह के नाम पर है. वे यजीदी महिलाओं को पकड़ते हैं, उन्हें संपत्ति की तरह मानते हैं, और धार्मिक बहाने का उपयोग करके उन्हें गुलाम बनाते हैं, उन्हें अपने घरों में रखैल बना देते हैं. मानवाधिकारों और सम्मान का ये घोर उल्लंघन इराक और सीरिया में अपने अभियानों के दौरान आईएसआईएस द्वारा किए गए बड़े अत्याचारों का हिस्सा है.

calender
24 October 2024, 10:46 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो