क्या आप जानते हैं चार युवकों ने एक छिपकली का किया था रेप? पढ़िए पूरा मामला

Viral news: इन दिनों सोशल मीडिया पर 2022 का एक मामला फिर से वायरल हो रहा है. महाराष्ट्र के सह्याद्रि टाइगर रिजर्व में सनसनीखेज मामला सामने आया था जहां पर बंगाल मॉनिटर छिपकली के साथ कथित रूप से रेप किया गया. इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था. जानकारी के मुताबिक, सभी आरोपी पेशे से शिकारी हैं और इन्होंने गोठाणे के गाभा इलाके में सह्याद्रि टाइगर रिजर्व के कोर जोन में वो टूरिस्ट बनकर आए थे.

JBT Desk
JBT Desk

Viral news: महाराष्ट्र के गोठाणे गांव के पास टाइगर रिजर्व में बंगाल मॉनिटर छिपकली के साथ बलात्कार का मामला सामने आया था. इसमें चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था. शिकारियों के रूप में पहचाने गए आरोपियों ने कथित तौर पर गोठाणे के गाभा क्षेत्र में सह्यादरी टाइगर रिजर्व के मुख्य भाग में गए, जहां पर उन्होंने छिपकली का रेप किया था. 

छिपकली का रेप कर वीडियो बनाई

इस घिनौने काम को अंजाम देने वालों की पहचान संदीप तुकराम, पवार मंगेश, जनार्दन कामटेकर और अक्षय सुनील के रूप में की गई थी. महाराष्ट्र वन विभाग ने आरोपी का मोबाइल फोन चेक किया तो घटना की जानकारी हुई. अधिकारियों को इसका का वीडियो भी बनाया था.  

सांगली वन अभ्यारण्य में तैनात वन अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों का पता लगाया, जिसमें उन्हें जंगल में घूमते देखा गया था. घटना की अधिक जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया था कि तीन आरोपी शिकार के लिए कोंकण से कोल्हापुर के चंदोली गांव आए थे. 

घटना को लेकर हैरान वन अधिकारी आरोपियों के खिलाफ आरोपों पर चर्चा के लिए भारतीय दंड न्यायालय में मामला उठाने की बात की थी.  इस छिपकली की बातकरें तो ये बंगाल मॉनिटर छिपकली वन्यजीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत एक आरक्षित प्रजाति है. 

सोशल मीडिया पर क्या कह रहे हैं लोग?

2022 का ये मामले को द इंडिया फैक्ट्स ने पोस्ट किया है, जिसके बाद इस घटना की एक बार फिर से याद आ गई. इस पोस्ट पर लोग तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं. आज से नए कानून लागू हुए हैं, इस पोस्ट पर भी लोगों ने कानून को लेकर कई सुझाव दिए हैं, एक ने लिखा कि इंसान तो जानवर से बी ज्यादा गिर गया तो दूसरे ने इस तरह के अपराध के लिए फांसी की सजा रखने का सुझाव दिया. 

calender
01 July 2024, 09:38 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो