महिला से पुरुष: महिला ने सोशल मीडिया पर लिंग बदला और फिर पाया ये...

बेल्जियम की एक इंजीनियर कोरेने डी सूसा पैसे ने हाल ही में लिंक्डइन पर एक हैरान कर देने वाला अनुभव साझा किया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर प्लेटफॉर्म पर अपना लिंग कर बदल किया है.

JBT Desk
JBT Desk

बेल्जियम की एक इंजीनियर कोरेने डी सूसा पैसे ने हाल ही में लिंक्डइन पर एक हैरान कर देने वाला अनुभव साझा किया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर प्लेटफॉर्म पर अपना लिंग कर बदल किया है. पेसे ने विस्तार से बताया इस बदलाव के बाद उनके सोशल मीडिया फीड में किस तरह से नाटकीय बदलाव आया. जिससे लक्षित विज्ञापन पर लिंग के प्रभाव के बारे में एक खुलासा हुआ. 

बदलाव से पहले पेसे के फीड शिशू उत्पादों, बच्चों के कपड़ों और पारिवारिक गतिविधियों के विज्ञापनों से भरे हुए थे. हालांकि लिंग परिवर्तन के बाद. इन विज्ञापनों के स्थान MBA प्रोग्राम, कार्यकारी पाठ्यक्रम और करियर में उन्नति के अवसरों को बढ़ावा देने वाले विज्ञापन आ गए. 

LinkedIn Post

Karen de Sousa Pesse

उनकी पोस्ट तेजी से वायरल हो गई, जिससे नेटिज़न्स की प्रतिक्रियाओं की लहर दौड़ गई. कई लोगों ने टिप्पणी अनुभाग में अपने अनुभव और विचार साझा किए.

एक यूजर ने लिखा, “मैंने भी ऐसा किया, लेकिन यह बिल्कुल कोई प्रयोग नहीं था. मैं इस सूची में क्या जोड़ सकता हूं. वर्कआउट, बढ़ती मांसपेशियों, कपड़े जो आपको अधिक मांसल बनाते हैं, साबुन जो महिलाओं के लिए अच्छी खुशबू देते हैं, के बारे में भारी मात्रा में विज्ञापन. (पुरुषों के लिए शारीरिक सकारात्मकता वास्तव में अभी तक मौजूद नहीं है) ऐसे भोजन के बारे में बहुत सारे विज्ञापन हैं जो स्वास्थ्यवर्धक हैं लेकिन खाना पकाने के किसी कौशल की आवश्यकता नहीं है.


 

calender
07 June 2024, 06:51 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो