आईफोन की चाहत में एक फूल विक्रेता का बेटा गया भूख हड़ताल पर, वीडियो हुआ वायरल

इन दिनों एक वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रहा है जिसमें एक लड़के की आईफोन की चाहत ने उसे तीन दिन की भूख हड़ताल पर जाने को मजबूर कर दिया. फूल विक्रेता के बेटे ने अपनी मां से आईफोन की मांग की और जब मां ने मना कर दिया, तो उसने खाना-पीना छोड़ दिया. इसके बाद उसकी मां ने उसे फोन के पैसे दे दिए. वीडियो को काफी लोगों ने देखा और उस पर प्रतिक्रियाएं दी हैं, जिसमें कई लोगों ने लड़के की आलोचना की है और कहा है कि उसे पैसे का सही उपयोग करने की राय भी दी.

JBT Desk
JBT Desk

इस भागदौड़ भरी दुनिया में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का उपयोग हर कोई कर रहा है. उन्हीं में से एक टेक्नोलॉजी है मोबाइल फ़ोन जो आज के समय में हर किसी के पास मौजूद है. जिसका इस्तेमाल कोई जरुरत के हिसाब से तो कोई शौक से करता है. उसी में से एक है आईफोन जिसका क्रेज होना कोई नयी बात नहीं है आज के समय इसका उपयोग काफी ज्यादा देखने को मिल रहा है और हो भी भला क्यों न? आखिर उसके फीचर्स सभी एंड्राइड फ़ोन से ज्यादा जो हैं, लेकिन क्या आपने आईफोन के लिए किसी को खाना का त्याग करते हुए देखा है.  

भूख हरताल पर गया बेटा 

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें आईफोन का क्रेज एक लड़के पर इतना ज्यादा हावी है कि उसने खाना पीना सब छोड़ दिया है. जी हाँ, आईफोन के लिए फूल विक्रेता का बेटा भूख हड़ताल पर जाता हुआ दिख रहा है और वायरल वीडियो से लोगों में काफी आक्रोश  मचा हुआ है. लोग इस पर तरह-तरह की अपनी प्रतिक्रिया कमेंट के जरिये दे रहे है. 

क्या है पूरा मामला

दरअसल, एक फूल विक्रेता के बेटे ने अपनी मां से आईफोन की मांग की, जब उसकी माँ ने उसे महंगा उपकरण दिलाने से इनकार कर दिया, तो उस आदमी ने खाना-पीना सब बंद कर दिया और तीन दिन तक लगातार भूखा रहा. तीन दिनों तक कुछ भी न खाने के बाद उसकी मां को उसकी मांगें माननी पड़ीं और अंततः उसके लिए फ़ोन ख़रीदना पड़ा. इस घटना का एक वीडियो एक्स पर साझा किया गया है जो काफी तेजी से वायरल हो गया, फिर क्या था लोगों ने उस लड़के की खूब आलोचना की और अपनी मां के संघर्ष और कड़ी मेहनत को न समझने के लिए खड़ी-खोटी सुना डाली. 

वायरल वीडियो का सच

वीडियो की शुरुआत में देखा जा सकता है की एक आदमी मोबाइल स्टोर पर खड़ा है और आईफोन खरीदने की सोच रहा है. तभी एक रिपोर्टर उससे पूछता है कि वह कौन सा फोन लेना चाहता है. तभी उसकी माँ सामने आती हैं और बताती हैं कि उन्होंने अपने बेटे को फोन के पैसे दिए हैं क्योंकि वह तीन दिनों से कुछ नहीं खा रहा और लगातार आईफोन की मांग कर रहा है.

माँ उसे चुनौती देती है कि वह फोन खरीदने में खर्च की गई रकम उतनी ही कमाए और उसे वापस दे. बता दे की इस वीडियो को 18 अगस्त को शेयर किया गया था और इसे अब तक तीन लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. पोस्ट पर लगभग 5,000 लाइक्स भी आए हैं और कई लोगों ने वीडियो के बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं टिप्पणी में साझा की हैं.

लोगों की प्रतिक्रिया

इस वीडियो पर लोग बढ़ चढ़कर कमेंट कर रहे है जिसमें एक शख्स ने लिखा, 'आप उस आईफोन का क्या करेंगे? 'यदि तुमने उस पैसे का उपयोग किसी अच्छे काम में किया होता तो तुम्हारा और तुम्हारी मां का जीवन बेहतर होता. 'एक अन्य एक्स यूजर ने कहा, 'अब वह रील इकोनॉमी में योगदान देंगे क्योंकि रियल इकोनॉमी में किसी की दिलचस्पी नहीं है'. 

calender
18 August 2024, 08:30 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!