पटरी पर ड्राइवर के बिना दौड़ने लगी मालगाड़ी, रेलवे स्टेशन पर मचा वबाल

Viral Video : सोशल मीडिया पर कठुआ रेलवे स्टेशन का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, यहां पर रुकी हुई मालगाड़ी बिना ड्राइवर के अपने आप दौड़ने लगती है. जिसके बाद प्लेटफॉर्म पर हड़कंप मच जाता है.

JBT Desk
JBT Desk

Railway Station Viral Video : देश में रोजाना बड़ी संख्या में लोग ट्रेन में सफर करते हैं. सोशल मीडिया पर आए दिन रेलवे स्टेशन या रेलवे ट्रैक का वीडियो वायरल होता रहता है. इन दिनों एक वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक रुकी हुई मालगाड़ी बिना ड्राइवर के अपने आप अचानक चलने लगती है. यह घटना कठुआ रेलवे स्टेशन पर घटी है. लोग लापरवाही का ये वीडियो देखकर हैरान हो गए है. मालगाड़ी के अचानक पठानकोट की ओर चलने से प्लेटफॉर्म पर हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही ट्रेन को मुकेरियां पंजाब में ऊंची बस्सी के पास रोका गया.

70-80 की स्पीड से दौड़ रही थी ट्रेन

जानकारी के अनुसार कठुआ रेलवे स्टेशन पर एक मालगाड़ी रुकी हुई थी, बिना लोको पायलट के चलने लगी. इस मामले में डिविजनल ट्रैफिक मैनेजर जम्मू ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है. बताया गया कि ट्रेन 70 से 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ रही थी. जैसे ही रेलवे के अधिकारियों को इस बारे में पता चला तो हड़कंप मच गया. ट्रेन को रोकने के लिए रिकवरी इंजन भेजा गया. काफी जद्दोहजद के बाद मालगाड़ी को रोकने में कामयाबी मिली.

पहले ही घटी थी ऐसी घटना

लोको पायलट के बिना ट्रेन चलने का मामला पहले भी आ चुका है. जानकारी के अनुसार बिहार में साल 2012 में श्रमजीवी एक्सप्रेस को लोको पायलट पटना यार्ड में खड़ी करके चलाया गया था. तकनीकी खराबी की वजह से ट्रेन सही से बंद नहीं हो पाई थी. ट्रेन धीरे-धीरे चलने लगी और यह देखर हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही स्टेशन मास्टर ने तुरंत उस रूट से गुजरने वाली सभी ट्रेनों को रोकने का अलर्ट जारी किया. इसके बाद ड्राइवर ने ट्रेन का पीछा किया और ब्रेक लगाकर उसे रोका.

calender
25 February 2024, 11:51 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!