क्या ऑस्ट्रिया और आस्ट्रेलिया के बीच का अंतर भूल गए PM मोदी! देखें वीडियो

PM Modi: वायरल हो रहे वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स @newt0nlaws नाम की आईडी से शेयर किया गया है. इस वीडियो में पीएम मोदी को मंच से साफ बोलते हुए सुना जा सकता है. पीएम कहते हैं साथियों ऑस्ट्रेलिया का वैसे ही पीछे से लोगों की भीड़ बोलती आस्ट्रेलिया का नहीं ऑस्ट्रिया का.

JBT Desk
JBT Desk

PM Modi: पीएम मोदी रूस की दो दिवसीय यात्रा समाप्त करने के बाद बुधवार को मास्को से ऑस्ट्रिया पहुंचे थे . यहां पहुंचने पर भारतीय प्रधानमंत्री का ऑस्ट्रिया के विदेश मंत्री अलेक्जेंडर शालेनबर्ग ने भव्य स्वागत किया था. इस दौरान ऑस्ट्रिया में भारतीय राजदूत शंभू कुमार भी हवाई अड्डे पर मौजूद थे. पीएम मोदी की यह यात्रा ऐतिहासिक होने के साथ-साथ खास रही. पीएम मोदी ने भी ऑस्ट्रिया की यात्रा को विशेष बताया था. 

उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर लिखा था कि, हमारे देश साझा मूल्यों और बेहतर ग्रह के प्रति प्रतिबद्धता से जुड़े हुए हैं. चांसलर के साथ बातचीत सहित ऑस्ट्रिया में विभिन्न कार्यक्रमों का इंतजार कर रहा हूं. भारतीय समुदाय के साथ भी बातचीत करना है. इस बीच पीएम मोदी का एक भाषण बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसने इंटरनेट यूजर्स का ध्यान अपनी और बड़ी तेजी से खींचा है.  इस वीडियो में मोदी  ऑस्ट्रिया और आस्ट्रेलिया का अंतर ही भूल गए. 

तेजी से वायरल हुआ वीडियो 

वायरल हो रहे वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स @newt0nlaws नाम की आईडी से शेयर किया गया है. इस वीडियो में पीएम मोदी को मंच से साफ बोलते हुए सुना जा सकता है. पीएम कहते हैं साथियों ऑस्ट्रेलिया का वैसे ही पीछे से लोगों की भीड़ बोलती आस्ट्रेलिया का नहीं ऑस्ट्रिया का. ऐसे में पीएम मोदी अपने उच्चारण को सही कहते हुए बोलते हैं ये मेरा ऑस्ट्रिया का पहला दौरा है. इस वीडियो को अब तक 1 लाख से अधिक लोगों द्वारा देखा जा चुका है. इस बीच वायरल हो रहे वीडियो पर कई यूजर्स की मिली जुली प्रतिक्रिया सामने आई है. 

वंदे मातरम की गूंज के साथ PM मोदी का वेलकम

पीएम मोदी जब ऑस्ट्रिया के शहर वियान शहर पहुंचे तो ऑस्ट्रिया के कलाकारों ने  उनका संगीतमय स्वागत किया. ये कलाकार भारत के राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम को पश्चिमी संगीत के धुन में गा रहे थे. भारत के संस्कृति दूत विजय उपाध्याय ने इस दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए पूरा कार्यक्रम का नेतृत्व किया. पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम की तारीफ करते हुए एक्स पर लिखा है, ऑस्ट्रिया अपनी जीवंत संगीत संस्कृति के लिए जाना जाता है. वंदे मातरम् की इस अद्भुत प्रस्तुति की बदौलत मुझे इसकी एक झलक मिली! 

calender
11 July 2024, 09:15 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!