हिंदू कोई धर्म नहीं बल्कि जीवन जीने का तरीका, सोशल मीडिया पर होने लगा ट्रेड? जानें कारण

बीते दिन प्रतिपक्ष नेता राहुल गांधी ने बहस की शुरूआत की और संविधान को बहाने मोदी सरकार पर हमला बोला था. इस दौरान राहुल गांधी ने एक ऐसा बयान दिया था जो कि विवाद का कारण बन गया था जिस पर पीएम मोदी ने खड़े होकर विरोध किया और कहा कि पूरे समाज में हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर विषय है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Viral News: बीते दिन प्रतिपक्ष नेता राहुल गांधी ने बहस की शुरूआत की और संविधान को बहाने मोदी सरकार पर हमला बोला था. इस दौरान राहुल गांधी ने एक ऐसा बयान दिया था जो कि विवाद का कारण बन गया था जिस पर पीएम मोदी ने खड़े होकर विरोध किया और कहा कि पूरे समाज में हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर विषय है.

सदन में राहुल के बयान के बाद हिंदू कोई धर्म नहीं होने लगा ट्रेड

राहुल गांधी के बयान पर सत्ता पक्ष के सदस्यों ने हंगामा  शुरू कर दिया. पीएम मोदी ने अपनी चेयर पर उठकर खड़े हुए और इसे गंभीर बताते हुए कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर बात है. इस पर राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी और भाजपा पूरा हिंदू समाज नहीं है. इसके बाद अचानक से सोशल मीडिया पर हिंदू धर्म ट्रेड होने लगा है जिसके बाद (X) पर  #हिंदू_कोई_धर्म_नहीं_हैं, ट्रे़ड होता जा रहा  है जिसमें राम विलास पासवान के कुछ बयान है तो आइए सुनते हैं उनके कुछ बयान कि आखिर हिंदु धर्म को लेकर क्या कह रहे हैं.

1998 में स्वर्गीय राम विलास पासवान ने कहा था कि "हिंदू धर्म- हिंदू धर्म, मैं बार- बार बताना चाहता हूं मैं उस निवेश में भी नहीं जाना चाहता हूं. हमारे यहां बहुत पढ़ें लिखे और साधु है और मैं समझता हूं कि संस्कृति और वेद को उधर पढ़ने वाले लोग जागे है लेकिन हम से कहीं वेद में एक भी हिंदू शब्द नहीं लिखा है.दो रामायण लिखे गए एक रामायण लिखा गया बाल्मिकी जी रामायण और दूसरा रामायण तुलसीदास जी का इन दोनों रामायण में से कोई आदमी हिंदू शब्द का बता दे जो भी दड़ होगा भुगतने के लिए तैयार हूं."

वेदों में हिंदू शब्द नहीं है: रामविलास पासवान 

1998 में स्वर्गीय राम विलास पासवान ने कहा था कि "उपनिषद में कही बता दीजिए, गीता में कही बता दीजिए, महाभारत में कही बता दीजिए, ये रहने का एक तरीका है कैसे हम रहे? लेकिन हर चीज में हिंदू, जब हिंदू ही नहीं तो हिंदुत्व कहां से? ये सबको मालूम है कि विदेशी लोग आए थे और सिंधु को हिंदू कहते थे." यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के मुताबिक इस खबर की पुष्टि जनभावना टाइम्स नहीं करता है.

calender
03 July 2024, 04:57 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो