भरे मंच पर PM मोदी का परिचय कराने भूल गए बाइडेन, बोले- अगला कौन है?

अमेरिकी राष्ट्रपति का जो बाइडेन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जिसमें वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंट्रोडक्शन कराना ही भूल जाते हैं. इससे पहले भी जो बाइडेन के कई वीडियो वायरल हो चुके हैं. जिन वीडियो में बाइडेन को लड़खड़ाते और हकलाते हुए देखा जा सकता है.

JBT Desk
JBT Desk

Joe Biden and Pm Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 दिवसीय अमेरिकी यात्रा पर हैं. यहां उन्होंने क्वाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लिया. क्वाड से खास पैगाम देने के बाद पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से भी द्विपक्षीय बातचीत की. यहां कई समझौतों पर दस्तखत भी हुए. पीएम मोदी के इस दौरे के कई वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं. इन्हीं में से एक वीडियो जो बाइडेन का भी वायरल हो रहा है. जिसमें वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का परिचय करना ही भूल जाते हैं. 

रविवार की सुबह डेलावेयर में क्वाड नेताओं के साथ मंच शेयर करते समय अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ एक और भूलने वाली घटना घटी. इस प्रोग्राम में बाइडेन, पीएम मोदी, ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानी और जापान के फूमियो किशिदा ने इंडो-पैसिफिक में कैंसर के बोझ को कम करने के लिए कैंसर मूनशॉट पहल की शुरुआत की. कैंसर मूनशॉट पहल के बारे में बोलने के बाद बाइडेन को मंच पर पीएम मोदी का परिचय कराना था लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति ने असमंजस में रहते हुए अपने अगले कदम के बारे में शायद भूल गए थे. 

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि बाइडेन कह रहे हैं,'अगला कौन है? मैं अगला परिचय किससे करवाऊं?' इसके बाद कार्यक्रम के संचालक ने प्रधानमंत्री मोदी के नाम का ऐलान किया. हाल के वर्षों में, जो बाइडेन को सार्वजनिक कार्यक्रमों के दौरान ठिठकने और अपने शब्दों को सही से न बोल पाने की घटनाएं हुई हैं, जिससे 81 वर्षीय राष्ट्रपति की मानसिक स्थिति पर चिंता बढ़ गई है. इस साल जुलाई में, जो बाइडेन ने वाशिंगटन में नाटो शिखर सम्मेलन में भी हिस्सा लिया, जहां उन्होंने गलती से यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के रूप में संदर्भित किया.

इस साल रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप के साथ पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान बाइडेन के प्रदर्शन की भी जांच की गई थी, क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति कई मौकों पर हकलाते और लड़खड़ाते दिखे थे. इस बहस ने उनके फिर से चुनाव लड़ने की क्षमता पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए, जिसके कारण उन्हें आखिरकार दौड़ से हटना पड़ा.

calender
22 September 2024, 02:37 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!