Karnataka: कर्नाटक में पैदा हुआ 25 उंगलियों वाला शिशु, परिजन हैरान डॉक्टर परेशान

कर्नाटक के बागलकोट में एक अनोखे बच्चे ने जन्म लिया है, जिसको देखने के लिए बहुत संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. क्योंकि इस बच्चे के शरीर में कुछ 25 उंगलियां है. जिसके जन्म के बाद डॉक्टर भी बहुत आश्चर्यचकित हो चुके हैं. इतना ही नहीं उनका कहना है कि इस तरह के बच्चे का जन्म होना कोई नॉर्मल नहीं है. इसके पीछे के कई कारण हैं तो चलिए खबर को विस्तार से जानते हैं.

JBT Desk
JBT Desk

हर मां-बाप का सपना होता है कि उनके जीवन में एक नन्हे मेहमान की एंट्री हो, बहुत सिद्दत से वह चाहते हैं कि दो लोगों के बीच एक तीसरा मेहमान पैदा हो जो उनकी पहचान को आगे ले जाए. मगर कभी-कभी कुदरत कुछ ऐसा कर बैठती है जिससे कि परिवार के लोगों का मन दुखी हो जाता है. हम ऐसा इसलिए बोल रहे हैं कि ज्यादातर बच्चे नॉर्मल ही पैदा होते हैं, मगर कभी-कभी हमें दुनिया में अजीबोगरीब बच्चे देखने को मिल जाते हैं.

इसी तरह का एक मामला कर्नाटक के बागलकोट से सामने आया है. जहां बागलकोट के रबकवी बनहट्टी शहर में एक ऐसे बच्चे का जन्म हुआ, जिसकी कुल 25 उंगलियां हैं. वहीं जिस अस्पताल में उसका जन्म हुआ है उसका नाम सनशाइन अस्पताल है. 

पैरों में कुल 12 उंगलियां 

मिली जानकारी के अनुसार बच्चे के पैर में 25 उंगलियां देखकर डॉक्टर हैरानी में पड़ गए. बच्चे के पैरों में कुल 12 12 उंगलियां है, जो देखने में बहुत ही अजीब लग रहा है. इसके साथ ही 13 (दाएं हाथ पर 6 और बाएं हाथ पर 7) उंगलियां मौजूद है.

आपको बता दें कि जिस महिला ने इस बच्चे को जन्म दिया है उसका नाम भारती है, वह कोन्नर की रहने वाली हैं. परिवार में बच्चे के जन्म के बाद बहुत ही खुशी का माहौल है, क्योंकि उनके जीवन में उम्मीदों का छोटा सा एक किरण दिखाई दिया है. 

क्या है इसपर डॉक्टरों की राय

इस अजीबोगरीब केस के बारे में डॉक्टरों का कहना है कि इस तरह के बच्चे क्रोमोसोम में बदलाव के कारण पैदा होते हैं. जन्म देने वाली मां की बात करें तो उनकी उम्र 35 साल है, साथ ही बच्चे को जन्म देने के बाद वह बिल्कुल स्वस्थ हैं. वहीं परिवार वालों का कहना है कि हम इससे बहुत खुश है, ये देवी का आशीर्वाद है. बता दें कि इस अनोखे बच्चे को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ इकठ्ठा हो रही है. 

calender
21 July 2024, 04:32 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!