लेनोवो के कर्मचारी ने लॉबी में किया पेशाब, कंपनी ने जॉब से निकाला, फिर जो हुआ हैरान करने वाला

Trending News: लेनोवो कंपनी पर उसके एक कर्मचारी ने 2 मिलियन डॉलर का मुकदमा दर्ज कर दिया. कर्मचारी का आरोप है कि कंपनी ने उसे गलत तरीके से जॉब से निकाला है. कर्मचारी ने न्यूयॉर्क शहर के एक होटल की लॉबी में कथित तौर पर पेशाब किया था. जिसके बाद कंपनी ने यह एक्शन लिया. वहीं कर्मचारी ने इसके जवाब में कहा है कि जॉब से निकालने के दौरान कंपनी ने मुझसे कोई बात भी नहीं की.

JBT Desk
JBT Desk

Trending News: लेनोवो के एक पूर्व कर्मचारी ने न्यूयॉर्क शहर के एक होटल की लॉबी में कथित तौर पर पेशाब करने के कारण नौकरी से निकाल दिया गया. लेकिन उस कर्मचारी ने बाद में ऐसा  कुछ किया कि पूरी कंपनी हिल गई. नौकरी से निकाले जाने के बाद उस कर्मचारी ने चीनी  दिग्गज टेक कंपनी लेनोवो पर 2 मिलियन डॉलर का मुकदमा दर्ज कर दिया. 

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार,  कर्मचारी रिचर्ड बेकर का दावा है कि कंपनी द्वारा उसे नौकरी से निकालने का फैसला पूरी तरह गलत और भेदभावपूर्ण था. 66 वर्षीय रिचर्ड बेकर ने लेनोवो की अमेरिकी सहायक कंपनी के खिलाफ मुकदमा दायर किया है, जिसमें कम से कम 1.5 मिलियन डॉलर का हर्जाना मांगा गया है. उन्होंने दावा किया है कि उन्हें  होटल की लॉबी में पेशाब करने के कारण गलत तरीके से नौकरी से निकाल दिया गया. 

क्या है मामला?

कर्मचारी की तरफ दायर  मुकदमे के अनुसार, बेकर को फरवरी में काम के दौरान डिनर के बाद टाइम्स स्क्वायर के पास अपने होटल की एक अलग मंजिल पर बने बरामदे में शौच के लिए जाना पड़ा. उनका दावा है कि वह अस्वस्थ महसूस कर रहे थे और मुख्य लॉबी की मंजिल पर शौचालय नहीं ढूंढ पा रहे थे. इस दौरान उन्होंने होटल की लॉबी में पेशाब कर दी.  यह करते हुए उनके एक साथी ने देख लिया. सहकर्मी ने इसकी सूचना एचआर को दी.  मुकदमे में कहा गया है कि लेनोवो में उसके सहकर्मी और प्रबंधक उसकी स्वास्थ्य स्थिति से अवगत थे. कुछ दिन बाद छोटी पूछताछ के बाद उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया. 

कंपनी ने बगैर राय जाने नौकरी से निकाला 

बेकर के अनुसार,  वह साल 2016 से  मूत्राशय की पुरानी बीमारी से ग्रसित हैं. इस बीमारी से संबंधित एक्सपर्ट की देखरेख में हैं. उन्होंने अपने दावे में कहा कि इस दौरान कंपनी से उन्हें कोई सहानुभूति भी नहीं मिली. कुछ दिन बाद कंपनी ने उनकी बगैर राय जाने नौकरी से निकाल दिया. लेनोवो ने अभी तक मुकदमे के बारे में कोई सार्वजनिक बयान जारी नहीं किया है.

calender
26 August 2024, 11:43 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!