प्रेमी बना असुर, बेरहमी से कर दी गर्लफ्रेंड की हत्या, मामला जान रह जाएंगे दंग

Crime News: उत्तर प्रदेश के लखनऊ से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक व्यक्ति ने चिनहट के एक गेस्ट हाउस में अपनी प्रेमिका की कथित तौर पर हत्या कर दी. दोनों ने रेड लाइन गेस्ट हाउस में चेक इन किया था, जहां तीन दिन पहले ही वह व्यक्ति पहुंचा था.

JBT Desk
JBT Desk

Crime News: उत्तर प्रदेश के लखनऊ से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक व्यक्ति ने चिनहट के एक गेस्ट हाउस में अपनी प्रेमिका की कथित तौर पर हत्या कर दी. दोनों ने रेड लाइन गेस्ट हाउस में चेक इन किया था, जहां तीन दिन पहले ही वह व्यक्ति पहुंचा था. इसके बाद 3 जून को उसकी प्रेमिका भी वहां आई थी. हालांकि, दो दिन बाद कमरे से बदबू आने लगी, जिसके बाद कर्मचारियों ने दरवाजा तोड़ा, तो पाया कि महिला का शव बिस्तर पर सड़ रहा था. 

क्या है मामला?

बाराबंकी के रहने वाले त्रिभुवन सिंह ने कथित तौर पर 3 जून को अपनी प्रेमिका, 23 वर्षीय कामिनी रावत की गला घोंटकर हत्या कर दी और फिर कमरे को बंद करके भाग गया. गुरुवार दोपहर जब बदबू के कारण कर्मचारी कमरे में घुसे तो उन्हें बिस्तर पर कामिनी की फूली हुई लाश मिली. त्रिभुवन 30 मई से होटल में रह रहा था और कामिनी 3 जून को वहां पहुंची थी. 

पुलिस ने मामले को लेकर क्या कहा?

पुलिस ने जब मामले की जांच की तो पाया कि त्रिभुवन का शव 4 जून को बाराबंकी में रेलवे ट्रैक के पास मिला था. शुरू में लगा कि वह ट्रेन की चपेट में आ गया था, लेकिन उसके परिवार ने यह मानकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया था कि यह एक दुर्घटना थी. हालांकि, अब जब कामिनी का शव मिला है, तो पुलिस को संदेह है कि त्रिभुवन ने कामिनी की हत्या की और फिर ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली. चिनहट और बाराबंकी पुलिस दोनों मामले की जांच कर रही हैं. 

चिनहट इंस्पेक्टर अश्विनी चतुर्वेदी के अनुसार, त्रिभुवन और कामिनी दोनों बाराबंकी के औरंगाबाद के रहने वाले थे और एक दूसरे को लंबे समय से जानते थे. गेस्ट हाउस के रिकॉर्ड से पता चलता है कि त्रिभुवन ने 30 मई को चेक इन किया था और बताया था कि 3 जून को एक जानने वाला उसके पास आएगा. दोनों ने सही पते पर रजिस्ट्रेशन कराया था, जिससे उनकी पहचान करने में मदद मिली. कामिनी के पिता रामकुबेर ने पुलिस को बताया कि कामिनी बिना किसी को बताए घर से चली गई थी और उसके लापता होने की रिपोर्ट जहांगीराबाद थाने में दर्ज कराई गई थी. उसकी मौत की खबर मिलने से पहले उसका परिवार तीन दिनों से उसकी तलाश कर रहा था. 

स्टाफ की लापरवाही

पुलिस ने गेस्ट हाउस मैनेजर से बंद कमरे के बारे में पूछताछ की, जिसमें पाया गया कि 3 जून के बाद से न तो त्रिभुवन और न ही कामिनी को देखा गया था. कर्मचारियों ने स्वीकार किया कि जब तक बदबू नहीं आई, तब तक उन्होंने बंद कमरे की जांच करने के बारे में नहीं सोचा. कर्मचारियों को त्रिभुवन की मौत के बारे में तब तक पता नहीं था, जब तक पुलिस ने उन्हें सूचित नहीं किया,  पुलिस ने बताया कि उनका शव 4 जून को रेलवे ट्रैक पर मिला था. 

मामले की जांच जारी है

बाराबंकी पुलिस ने त्रिभुवन का शव मिलने के बाद उसके परिवार से संपर्क किया था. उसके परिजनों ने बताया कि त्रिभुवन 3 जून को लखनऊ में किसी जरूरी काम से घर से निकला था.  हालांकि, उसकी मौत की सही जानकारी का पता नहीं चल पाया है. जीआरपी इंस्पेक्टर देवेंद्र द्विवेदी ने बताया कि अभी यह साफ नहीं हुआ है कि त्रिभुवन दुर्घटनावश ट्रेन की चपेट में आया या उसने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या की. चिनहट पुलिस अब मान रही है कि त्रिभुवन ने कामिनी की हत्या की और फिर खुद भी अपनी जान ले ली. 

शादी को लेकर चल रहा था विवाद

कुछ स्थानीय लोगों ने चिनहट पुलिस को बताया कि त्रिभुवन और कामिनी के बीच जल्दी शादी करने को लेकर मतभेद था, जिसके कारण दोनों में झगड़ा हो गया.  3 जून को जब कामिनी कमरे में आई, तो दोनों में बहस शुरू हो गई, जिसके बाद त्रिभुवन ने कथित तौर पर उसका गला घोंटकर हत्या कर दी.  माना जा रहा है कि शादी को लेकर इसी विवाद ने इस दुखद घटना को जन्म दिया है. 

calender
07 June 2024, 08:49 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो