'खा ले कसम..मेरी बेटी', नीरज चोपड़ा से मनु भाकर की मां ने कौन सा वादा लिया?

Manu Bhaker Neeraj Chopra: पेरिस में चला खेलों का महाकुंभ यानी ओलंपिक 2024 का 16 दिनों के बाद समापन हो गया. अब यहां हुए खेलों को लेकर चर्चा हो रही है. इस बीच खेल से इतर भी कई चीजें ऐसी हो रही हैं जिनको लेकर जमकर चर्चा हो रही है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें मुन भाकर की मां सुमेधा और नीरज चोपड़ा दिख रहे हैं. अब इसे लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Manu Bhaker Neeraj Chopra: पेरिस में ओलंपिक के खेल खत्म हो गए हैं. वहां से अब हर देश के खिलाड़ा अपने-अपने देश को वापस लौट रहे हैं. 16 दिनों तक चले खेलों के महाकुंभ में मेडल के साथ खिलाड़ियों ने दिल भी जीता. पेरिस में काफी कुछ ऐसा हुआ जिसकी चर्चा दुनिया में हो रही है. हालांकि, खेल खत्म होने के बाद कई वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं. इसमें में से एक वीडियो है मनु भाकर की मां और नीरज चोपड़ा का. इसमें कहा जा रहा है कि सुमेधा भाकर, नीरज से एक वादा ले रहीं हैं. यूजर्स इस पर कई तरह के कमेंट कर रहे हैं. आइये जानें इसकी सच्चाई क्या है?

पेरिस ओलंपिक में भारत ने 6 मेडल जीते हैं. इसमें से 5 ब्रॉन्च मेडल हैं और एक सिल्वर मेडल है. 5 कॉस पदक में से 2 अकेल शूटर मनु भाकर ने जीते हैं. सिल्वर मेडल पर जैवलिन थ्रो कर नीरज चोपड़ा ने निशाना लगाया है. दोनों ही इस ओलंपिक के सबसे सफल खिलाड़ी रहे हैं. दोनों को लेकर चर्चाओं का बाजार भी गर्म है.

नीरज से क्या बोलीं सुमेधा?

शूटर मनु भाकर की मां सुमेधा और स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा वीडियो में बात करते हुए दिख रहे हैं. इसमें दिख रहा है कि सुमेधा, नीरज से कोई वादा ले रही हैं. सुमेधा नीरज का हाथ पकड़कर अपने सिर पर रखा. इसमें वो कह रही हैं कि सिल्वर से निराश नहीं होना है। इससे ज्यादा मेहनत करना है.

आगे सुधा ने कहा कि मेरी बेटी की तरह खेल छोड़ने के बारे में कभी खलाय भी मत लाना. वादा करो...अभी आप में बहुत खेल बाकी है. वीडियो में नजर आ रहा है कि वो काफी देर तक बात कर रहे होते हैं. मनु के पिता ने बताया कि दोनों के बीच लंबी बातचीत हुई. सुमेधा ने नीरज से मेहनत करने को कहा है.

मनु भाकर ने क्यों बदला था मन

बता दें कुछ समय पहले मनु भाकर ने खेल छोड़कर विदेश में पढ़ने का फैसला लिया था. हालांकि, बाद में उन्होंने खेल में वापसी कर ली. हुआ कुछ यूं था कि मनु भाकर टोक्यो ओलंपिक 2020 में खराब प्रदर्शन के निराश थीं.  वह अपना करियर बदलने के बारे में सोच रहीं थी. उनकी इच्छा थी की वो विदेश में जाएं और उसके बाद सेना में भर्ती हो जाएं. सायद इसी कारण उनकी मां ने नीरज से कहा कि वो खेल न छोड़ें.

calender
13 August 2024, 08:54 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!