Pakistan viral Video: मुझसे नजरें मिलाइए सर...संसद में बोली महिला सांसद तो स्पीकर ने कहा, मैं ऐसा नहीं कर सकता

Pakistan viral Video: भारत में संसद की कार्यवाही शुरू हो गई है. भारत के अलावा पाकिस्तान में भी संसद कार्रवाई चल रही है. संसद की कार्रवाई शुरू होते ही भारत के संसद में हंगामा हो रहा है लेकिन पाकिस्तान के संसद में  रोमांटिक माहौल देखने को मिल रहा है. इमरान खान कैबिनेट के पूर्व मंत्री जरताज गुल का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं जिसे देखकर आप भी मुस्कुरा देंगे.

JBT Desk
JBT Desk

Pakistan Parliament viral Video: भारत और पाकिस्तान दोनों पड़ोसी देश है लेकिन दोनों की कार्य व्यवस्था बेहद अलग है. दोनों देशों की राजनीति में जमीन आसमान का फर्क है. इस समय भारत में संसद की कार्रवाई चल रही है जिसमें विपक्ष तमाम मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा और सवाल उठा रहे है. वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान में रोमांटिक माहौल देखने को मिल रहा है. पाकिस्तान में संसद की कार्रवाई के दौरान महिला सांसद और स्पीकर का अलग अंदाज देखने को मिला है जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

यह वीडियो इमरान खान कैबिनेट की पूर्व मंत्री जरताज गुल और नेशनल असेंबली के मौजूदा स्पीकर अयाज सादिक का है. इस वीडियो को भारतीय लोग खूब पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो में पूर्व मंत्री जरताज गुल स्पीकर को नजरें मिलाकर बात करने के लिए कहती हुई नजर आ रही हैं. तो वहीं स्पीकर भी मजेदार जवाब देते हुए नजर आ रहे हैं.

पाकिस्तान के संसद भवन में रोमांटिक माहौल

पाकिस्तान के संसद भवन के इस वीडियो में पाकिस्तानी सांसद जरताज गुल अपनी बात रख रही थी. इस दौरान वो स्पीकर से कहती है, स्पीकर सर, आपकी तवज्जो चाहती हूं. इसके बाद स्पीकर कहते हैं जी प्लीज. इसके बाद जरताज कहती है, मेरे लीडर ने मुझे आंखों में आंखे डालकर बात करना सिखाया है. सर अगर आप मुझसे आई कॉन्टैक्ट नहीं करेंगे तो मैं अपनी बात आपके सामने नहीं रख पाउंगी.

जरताज की बात सुनकर स्पीकर कहते हैं मैं सुन लूंगा देखूंगा नहीं. मैं महिलाओं की आंख में आंख डालकर नहीं देखता. इसके बाद संसद में सभी लोग हंसने लगे. स्पीकर की बात सुनकर महिला सांसद ने फिर कहा कि, आप ऐनक( चश्मा) पहन लीजिए. जरताज और कुछ कहती इससे पहले स्पीकर कहते मैं किसी खातून की आंख में आंख डालकर नहीं देखता. इस दौरान संसद का माहौल मस्ती के मिजाज में बदल गया. सभी लोग हंसने लगे और ताली बजाने लगे.

लोगों ने कहा-काश अपने यहां भी ऐसा माहौल होता

जरताज गुल का संसद में इस तरह का अंदाज और स्पीकर का जवाब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं. पाकिस्तानी संसद का यह वीडियो @Bitt2DA नाम के एक्स यूजर ने शेयर किया है जिसके कैप्शन में लिखा है, पाकिस्तान के संसद भवन में रोमांटिक माहौल. इस वीडियो को देखने के बाद लोग खूब कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है, अपने यहां भी काश ऐसा होता. वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा है, स्पीकर साब जेंटलमैन लग रहे, अच्छा है थरूर साब सामने नहीं थे.

कौन हैं जरताज गुल

स्पीकर से आंखे मिलाकर बात करने के लिए कहने वाली पाकिस्तानी सांसद जरताज गुल इमरान खान कैबिनेट की पूर्व मिनिस्टर हैं. वह 5 अक्टूबर 2018 से 10 अप्रैल 2022 तक इमरान खान के मंत्रालय में जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया है.  वह अगस्त 2018 से जनवरी 2023 के बीच पाकिस्तान की नेशनल असेंबली की सदस्य भी रह चुकी है. बता दें कि, जरताज गुल 2024 में डेरा गाजी से दोबारा चुनकर नेशनल असेंबली पहुंची हैं.

calender
01 July 2024, 02:23 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो