तीन महीने तक मां की लाश के पास बेटे की रहस्यमयी जिंदगी का खुलासा

Guwahati Mystery: असम के गुवाहाटी में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति अपनी मां की मृत्यु के तीन महीने बाद भी उनके कंकाल के साथ घर में रह रहा था. रविवार रात को पुलिस ने जयदीप देव को हिरासत में ले लिया और घर की तलाशी ली. पुलिस को यह जानकारी उनके पड़ोसियों ने दी, जिन्होंने जयदीप के अजीब व्यवहार और पूर्णिमा देवी के लंबे समय से दिखाई न देने पर शक जताया.

Shivani Mishra
Shivani Mishra

Guwahati Mystery: असम के गुवाहाटी में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति अपनी मां की मृत्यु के तीन महीने बाद भी उनके कंकाल के साथ घर में रह रहा था. जिले के ज्योतिकुची इलाके में पुलिस को 75 वर्षीय महिला पूर्णिमा देवी का कंकाल मिला, जिसके बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. 

जयदीप, जो अपनी मां के साथ घर में रहते थे, मानसिक रूप से बीमार बताआ जा रहा है. पुलिस को यह जानकारी उनके पड़ोसियों ने दी, जिन्होंने जयदीप के अजीब व्यवहार और पूर्णिमा देवी के लंबे समय से दिखाई न देने पर शक जताया.

पुलिस की कार्रवाई

रविवार रात को पुलिस ने जयदीप देव को हिरासत में ले लिया और घर की तलाशी ली. फोरेंसिक विशेषज्ञों की टीम ने घटनास्थल से सबूत जुटाए हैं और अवशेषों का पोस्टमार्टम कराने की प्रक्रिया जारी है. पुलिस ने जयदीप के अन्य रिश्तेदारों से भी इस मामले में पूछताछ शुरू कर दी है.

पड़ोसियों के संदेह ने किया मामले का खुलासा

पड़ोसियों के अनुसार, जयदीप मानसिक रूप से अस्वस्थ है और उसका व्यवहार काफी अजीब था, जिस कारण से कई लोग उनसे दूरी बनाकर रखते थे. एक पड़ोसी ने बताया कि जयदीप ने अपनी मां के निधन के बाद भी किसी को नहीं बताया और यहां तक कि घर को भी बंद रखा. पड़ोसियों को तब शक हुआ, जब जयदीप ने कई बार अपनी मां के बीमार होने का बहाना बनाया, जबकि दूसरे लोगों से कहा कि उनकी मां स्वस्थ हैं.

मां के जीवित होने की आशा में शव को रखा

पुलिस के अनुसार, जयदीप का दावा है कि उन्होंने अपनी मां का अंतिम संस्कार इसलिए नहीं किया, क्योंकि उन्हें विश्वास था कि वह पुनः जीवित हो जाएंगी. जयदीप ने घर में 'ओम नमः शिवाय' का नियमित जाप करना शुरू कर दिया था, ताकि उनकी मां वापस आ सकें. घर की तलाशी में पूजा सामग्री, भगवान शिव की तस्वीर, दूब, और जलता हुआ दीया मिला, जो दर्शाता है कि जयदीप ने अपनी मां के शव के साथ रहकर विशेष पूजा भी की.

पुलिस का संदेह

पुलिस को संदेह है कि जयदीप की मानसिक अस्थिरता के कारण ही उन्होंने अपनी मां की मौत को इतने लंबे समय तक छिपाकर रखा. पड़ोसियों का कहना है कि जयदीप की मानसिक स्थिति के कारण उनके साथ बातचीत करना मुश्किल था. इस घटना के सामने आने के बाद पुलिस द्वारा जयदीप की मानसिक स्थिति की जांच भी की जा रही है. 

घटना ने पूरे इलाके को झकझोर कर रख दिया

इस घटना के बाद से गुवाहाटी का ज्योतिकुची इलाका सहमा हुआ है. लोग जयदीप की मानसिक स्थिति को लेकर भी चिंतित हैं. पुलिस इस मामले की गहराई से जांच कर रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि जयदीप के साथ इस तरह का कोई और मामला जुड़ा तो नहीं है.

calender
25 October 2024, 07:57 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो