साउथ अफ्रीका के सपोर्ट में उतरे MBA चायवाला, तो सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगा #Panauti, लोग-बोले-सच्चे देश भक्त

South Africa vs India: T20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला आज साउथ अफ्रीका और भारत के बीच होने वाला है. इस बीच एमबीए चायवाला फाउंडर प्रफुल बिल्लोर काफी सुर्खियों में आ गए हैं. प्रफुल्ल ने अपने सोशल मीडिया के एक्स हैंडल पर भारत की जगह साउथ अफ्रीका की टीम को सपोर्ट किया है. अजीब बात यह है कि, प्रफुल के इस पोस्ट को लेकर भारतीय खूब तारीफ कर रहे हैं. तो चलिए पूरा मामला क्या जानते हैं.

JBT Desk
JBT Desk

South Africa vs India: T20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला आज यानी 29 जून , शनिवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. दोनों के बीच खिताबी मुकाबला बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में होने वाला है. बता दें कि, भारतीय टीम ने टी 20 के सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड को हराकर तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई है. अब फाइनल मुकाबला आज होने वाला है जिसको लेकर भारतीय क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर  MBA चायवाला की काफी चर्चा हो रही है.

दरअसल,  MBA चायवाला फाउंडर प्रफुल बिल्लोर ने अपने एक्स हैंडल पर एक ट्वीट किया है और साउथ अफ्रीका को सपोर्ट करने की बात कही है. अजीब बात यह है कि, भारत के सपोर्ट न करने पर भी भारतीय फैंस प्रफुल्ल की खूब तारीफ कर रहे हैं. प्रफुल के इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर #Panauti खूब ट्रेंड होने लगा है तो चलिए इसके पिछे माजरा क्या जानता हैं.

MBA चायवाला को पनौती क्यों बुलाते हैं लोग

आपको बता दें कि, प्रफुल को सोशल मीडिया पर अक्सर लोग पनौती उपनाम देते है जिसकी वजह ये है कि, वो जिस भी टीम को सपोर्ट करते हैं वो हार जाती है. उन्होंने अबतक जिसको भी सपोर्ट किया या फिर जिस भी किसी के साथ फोटो शेयर करते हैं उसके साथ कुछ न कुछ बुरा ही होता है. खासतौर पर क्रिकेट के मामले में ऐसा कई बार हुआ है. जिस भी क्रिकेट टीम को प्रफुल्ल ने सपोर्ट किया है उसे हार का सामना करना पड़ा है, इसलिए उन्हें पनौती का उपनाम दिया गया है.

MBA चायवाला का नाम कैसे पड़ा पनौती

MBA चायवाला को पनौती कहने की शुरुआत तब से हुई जब उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर सूर्यकुमार के साथ सेल्फी पोस्ट की थी.  प्रफुल्ल ने 21 जून को एक्स पर भारत के बेहतरीन बल्लेबाज सूर्यकुमार के साथ एक इन-फ्लाइट सेल्फी शेयर की थी. उसके अगले दिन टी2- मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला गया जिसमें  भारत की तरफ से यादव ने केवल 6 रन ही बना पाए और आउट हो गए. इसके बाद सोशल मीडिया पर लोग प्रफुल को पनौती कहकर ट्रोल करना शुरू कर दिया. यूजर्स उनकी फोटो को उस टीम के प्लेयर्स के साथ जोड़कर शेयर करने लगे जिनके खिलाफ भारत का मैच होना था.

प्रफुल की लोग बता रहे सच्चे देश भक्त

वहीं आज प्रफुल ने अपने एक्स हैंडल पर भारत की जगह साउथ अफ्रीका के सपोर्ट में एक पोस्ट शेयर किए हैं जिसको लेकर उनकी खूब तारीफ हो रही है. उन्होंने साउथ अफ्रीका की टीम के साथ अपनी फोटो लगाकर कैप्शन में लिखा है, मैं दक्षिण अफ्रीका के साथ खड़ा हूं. प्रफुल के इस पोस्ट की यूजर खूब कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है, आज तो भारत की जीत तया है. वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा है, अब तो भगवान ही साउथ अफ्रीका को बचा सकता है. वहीं कई यूजर्स का कहना है कि प्रफुल ने बड़े सम्मान के लिए अपना बलिदान दिया है जिस वजह से उनकी खूब तारीफ भी हो रही है.

प्रफुल के पोस्ट पर लोगों के रिएक्शन

प्रफुल के इस पोस्ट पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं एक यूजर ने लिखा है, सूर्यकुमार की तस्वीर वाली पोस्ट पर बहुत बुरा भला कहने के लिए माफ करना तुम कमाल हो दोस्त. एक यूजर ने लिखा है, स्वीकार करने के लिए धन्यवाद, ऐसे अपमानजनक इंटरनेट युग में आशावादी होने के लिए बहुत कुछ चाहिए. वहीं एक और यूजर ने लिखा है, भाई ने मान लिया कि उसके पास वो ताकत है जो किसी के पास नहीं....इसे कहते हैं रिवर्स पावर...इसका नतीजा हमने आज देखा. एक और यूजर ने लिखा है, देशहित में आपके इस कार्य को हमेशा याद रखा जाएगा.

calender
29 June 2024, 11:55 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो