'बेटियों को स्कूलों से निकाल लो.....;पाकिस्तानी यूट्यूबर ने लड़कियों के खिलाफ बनाया सॉन्ग, भड़के यूजर्स

Trending News: इस वीडियो के सॉन्ग में में हाफिज हसन इक्बाल नाच गाने को हराम बताकर लड़कियों की शिक्षा पर सवाल उठा रहा है. इस सॉन्ग में यह तक कहा गया कि अगर आप अपनी बेटी को वैश्या नहीं बनाना चाहते तो उन्हें स्कूलों से बाहर निकाल लें. हालांकि जो भी उस गाने को देख रहा है, उसके मुंह से इसकी बुराई ही निकल रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Trending News: सोशल मीडिया पर आए दिन कई वीडियो वायरल होते रहते हैं. इस डिजिटली युग में हर कोई फेमस होने के लिए कुछ न कुछ कंटेन्ट परोस रहा है. इस दौरान कई बार लोगों द्वारा इंस्टाग्राम और ट्विटर और यूट्यूब पर  बेकार, अभद्र,  हिंसक और भड़काऊ कंटेंट भी देखने को मिल जाते हैं.  इस बीच  हाल ही में एक पाकिस्तानी यूट्यूबर हाफिज हसन इक्बाल चिश्ती ने अपने यूट्यूब चैनल पर  भड़काऊ और अभद्र कंटेंट के तौर पर एक गाने का वीडियो डाला है जो इस समय वायरल हो रहा है. हालांकि जो भी उस गाने को देख रहा है, उसके मुंह से इसकी बुराई ही निकल रही है. 

लड़कियों की शिक्षा पर उठाए सवाल

इस वीडियो में हाफिज हसन इक्बाल  गा रहा है- अपनी धी स्कूलो हटा लै, उत्थे डांस करती पई है. (यानी- अपनी बेटियों को स्कूलों से निकाल लो, वे वहां नाच गाना कर रही हैं). हाफिज इस गाने में नाच गाने को हराम बताकर लड़कियों की शिक्षा पर सवाल उठा रहा है. इस सॉन्ग में यह तक कहा गया कि अगर आप अपनी बेटी को वैश्या नहीं बनाना चाहते तो उन्हें स्कूलों से बाहर निकाल लें.

बेटियों के स्कूल जाने पर उठाए सवाल 

इस दौरान गाने के लिए लिरिक्स में आगे कहा गया है कि जो बेटियां स्कूल जाती हैं वे अपनी पवित्रता और सम्मान खो देती हैं. वीडियो के शुरुआत में एक डांस कंपटीशन का फुटेज दिखाया गया है जो यूनेस्को के अनुरोध पर पाकिस्तान के एक स्कूल में आयोजित किया गया था. इसके जवाब में यूट्यूबर ने जून में ये गाना रिलीज किया. 

trending news
trending news

वीडियो पर आए कई लोगों के कमेंट्स 

इस वीडियो को यूट्यूब पर शेयर किए जाने के बाद  लगभग 300,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और वीडियो को  3,000 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. कमेंट सेक्शन में यूजर्स ने हाफिज को खूब कोसा है और पूछा है कि पाकिस्तान किस दिशा में जा रहा है. इस बीच एक यूजर ने लिखा, 'मुझे वाकई बहुत बुरा लगता है कि पाकिस्तान अभी भी इस प्रकार की मानसिकता से पीड़ित है. आपकी सोच पर शर्म आती है. और जो लोग कमेंट में इसका समर्थन कर रहे हैं वे देश और अपनी बेटियों के बारे में कैसा घटिया सोचते हैं.' 

इस बीच एक यूजर ने लिखा, 'इसकी हमारी बहनों के खिलाफ इतनी गिरी हुई भाषा का इस्तेमाल करने की हिम्मत कैसे हुई. इस सॉन्ग को डिलीट किया जाना चाहिए. ये अश्लील शब्द बोल रहा है. इसे सजा दी जानी चाहिए.' वहीं के अन्य  यूजर ने कहा, 'मैं वास्तव में इस बकवास आदमी को देखकर हैरान हूं, शिक्षा हर किसी के लिए मौलिक अधिकार है. यह जरूरी नहीं है कि शिक्षा लेने वाली हर लड़की बुरे काम कर रही है.'

calender
18 July 2024, 10:02 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!