टीचर ने बच्चों के मोबाइल की लत को छुड़ाने का अपनाया अनोखा तरीका , देखें वीडियो

Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल में देखा जा रहा है कि स्कूल की एक टीचर ने बच्चों की मोबाइल लत को छुड़ाने के लिए एक बेहतरीन तरीका अपनाया है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में स्कूल के बच्चों को टीचर्स मोबाइल से दूर करने के लिए एक 'नाटक' करती दिखाई दे रही हैं. वीडियो के अंत में कोई भी बच्चा फोन चलाने के लिए तैयार नहीं दिखा.

JBT Desk
JBT Desk

Viral Video: सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है. ऐसे में कभी-कभी कोई वीडियो या खबर ऐसी वायरल हो जाती है जिससे हर कोई हैरान हो जाता है. ऐसी ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है जिसमें स्कूल की टीचर्स ने बच्चों की मोबाइल लत को छुड़ाने के लिए बेहतरीन तरीका अपनाया है. 

स्कूल में  बच्चों को फोन से दूर रहने की सलाह दी जाती है, लेकिन अब एक स्कूल में बच्चों को फोन से दूर करने के लिए टीचर्स ने जो रास्ता अपनाया, उसका वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें टीचर ने बच्चों को मोबाइल न चलाने के लिए मना लिया है. 

सोशल मीडिया पर वायरल

इस वायरल वीडियो में स्कूल के प्लेग्राउंड में बड़ी संख्या में छात्र एकत्रित हैं. इसी बीच एक टीचर अपनी आंख को पकड़कर बच्चों के बीच पहुंचती है. एक अन्य टीचर ने चिल्लाकर कहा कि यह मैम को क्या हो गया है? आंखों में पट्टी बांधकर आई महिला टीचर एक कुर्सी पर बैठ गई और बोली कि मैं बहुत ज्यादा मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रही थी.

क्या था वीडियो में 

एक टीचर ने बच्चों से कहा कि देखो मैम का क्या हाल हो गया है, उनकी आंख से कितना खून निकल रहा है। देखो-देखो। इसके बाद टीचर एक फोन लेकर बच्चों के पास गई और बोली- लो फोन लो। बच्चे डरकर फोन लेने से मना करते हैं. टीचर ने सभी बच्चों से पूछा कि किसे चाहिए मोबाइल फोन? वीडियो में एक भी बच्चा ऐसा नहीं था, जो फोन लेने के लिए तैयार हुआ हो.

वीडियो पर कमेंट्स

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि बचपन से ही झूठ की खेती शुरू कर दी गई है. कल इन बच्चों को पता चलेगा कि ऐसा कुछ नहीं है तो उनका विश्वास अध्यापकों की अन्य हिदायतों से भी उठया. एक ने लिखा कि यह तरीका बच्चों को मोबाइल की लत से छुड़ाने के लिए एक नई और प्रभावी पहल लगती है. एक ने लिखा कि बच्चों को मोबाइल की लत से बाहर निकालने के लिए ऐसे जागरुकता अभियानों का बहुत महत्व है. आंखों के स्वास्थ्य की सुरक्षा की कहानी, विशेषकर जब वह एक टीचर से जुड़ी हो, बच्चों को सचमुच जागरूक कर सकती है.
 

calender
12 September 2024, 09:39 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!