नाग राज ठीक कर देंगे; पूजा करते समय महिला को डंसा सांप, अंधविश्वास के कारण हुई मौत

Telangana Viral News: भारत में आए दिन अंधविश्वास का मामला देखने को मिलता है. आज के युथ में भी कुछ ऐसे लोग हैं जो अंधविश्वास पर भरोसा करते हैं. एक ऐसा ही मामला तेलंगाना के खानापुर से सामने आया है. यहां एक महिला की मौत अंधविश्वास के कारण हो गई. महिला को कोबरा सांप ने काटा था लेकिन उसने इलाज नहीं कराया. उसका कहना था कि, नागराज सब ठीक कर देंगे.

JBT Desk
JBT Desk

Telangana News: भारत के गांव, शहर, कस्बे में अक्सर ऐसे लोग देखने को मिलते हैं जो आंख बंद करके किसी भी चीज पर यकीन कर लेते हैं चाहे उससे फायदा हो या नहीं हो. अंधविश्वास के कारण कई लोग दूसरे इंसान की जान तक ले लेते हैं. हालांकि, कभी कभी ये हमारे ऊपर भी हावी हो सकता है ऐसे में हमें किसी भी चीज को प्रैक्टिकल सोचना चाहिए और अंधविश्वास नहीं करना चाहिए.

दरअसल, ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि, तेलंगाना में एक रिटायर्ड नर्स को कोबरा सांप ने डस लिया था. जब महिला की तबीयत बिगड़ी तो उसने इलाज करवाने से मना कर दिया और अंधविश्वास का सहारा लिया. महिला का कहना है कि,  नागराज के काटने से उसकी तबीयत बिगड़ी है तो वहीं ठीक भी करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और महिला को अपनी जान गंवानी पड़ी.

क्या है मामला

यह पूरा मामला तेलंगाना के खानापुर मंडल के गोसामपल्ले गाँव की है.  यहां एक 65 साल की अलुगुला गंगव्वा नाम की एक बुजुर्ग महिला रहती थी. वह कई साल तक आंगनबाड़ी में नर्स के रूप में काम कर चुकी है. जिस घर में ये महिला रहती थी उसमें कई सांप रहते थे जिसमें से एक कोबरा भी था. महिला इन सांपों से बिल्कुल नहीं डरती थी और निडर होकर इस घर में रहती थी. यही नहीं कोबरा को महिला साक्षात नाग देवता मानती थी और रोजाना उसकी पूजा करती थी.

अंधविश्वास के कारण महिला की हुई मौत

जानकारी के मुताबिक कई बार गांव वालों ने महिला को सलाह दी कि सांपों को घर से निकलवा दे लेकिन वो नहीं मानी. लोगों ने समझाया की सांप उसे काट भी सकते हैं लेकिन फिर भी महिला ने सांपों को घर से भगाने के लिए राजी नहीं हुई. महिला का कहना था कि नाग देवता उसकी रक्षा करेंगे. वो रोज इन सांपों की पूजा भी किया करती थी.

कोबरा को नाग देवता मानती थी महिला

जिस कोबरा सांप ने महिला को काटा था वो रोजाना उसकी पूजा करती थी. इस महिला के घर में सांपों का बसेरा था जिसे वो भगाने की बजाय उसकी पूजा करती थी. कोबरा सांप को महिला नाग देवता मानती थी लेकिन शायद उसे नहीं पता था कि, यही नाग देवता एक दिन उसकी जान ले लेगा.

नागर राज के भरोसे महिला की गई जान

बीते मंगलवार को जब महिला कोबरा की पूजा कर रही थी तो अचानक उसने महिला के हाथ में डस लिया. वो भी एक बार नहीं बल्कि कई बार डंसा लेकिन महिला ने उसे गंभीरता से नहीं लिया. जब थोड़ा समय बीता तो उसकी तबीयत बिगड़ने लगी तो पड़ोस के लोगों ने महिला को अस्पताल ले जाने को कहा लेकिन उसने इलाज करवाने से इनकार कर दिया जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

कई बार महिला को डसा सांप

महिला को पड़ोसियों ने काफी समझाया लेकिन वो नहीं मानी. महिला ने कहा कि ये नाग देवता का आशीर्वाद है. महिला बोली की नाग देवता उसे ठीक कर देंगे लेकिन महिला का अंधविश्वास गलत साबित हो गया. थोड़ी ही देर बाद महिला की मौत हो जाती है. जानकारी के मुताबिक, महिला के परिजनों ने भी उसे अस्पताल ले जाने की कोशिश नहीं की.

calender
03 August 2024, 10:03 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!