अर्धनग्न अवस्था के साथ पकड़ा गया शख्स 'हिंदू संत' नहीं, जानें वायरल वीडियो की पूरी कहानी

सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई वीडियो वायरल होता रहता है. इस बीच एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जो आपको हैरान कर देगा. वीडियो में देखा जा सकता है कि अर्धनग्न व्यक्ति की पिटाई हो रही है. इसके साथ ही व्यक्ति के साथ दो महिला भी दिखाई दे रही है. पिटाई करने वाले लोग महिलाओं पर भी थप्पड़ पे थप्पड़ चला रहे हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए दावा किया जा रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

Viral News: सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई वीडियो वायरल होता रहता है. इस बीच एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जो आपको हैरान कर देगा. वीडियो में देखा जा सकता है कि अर्धनग्न व्यक्ति की पिटाई हो रही है. इसके साथ ही व्यक्ति के साथ दो महिला भी दिखाई दे रही है. पिटाई करने वाले लोग महिलाओं पर भी थप्पड़ पे थप्पड़ चला रहे हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए दावा किया जा रहा है कि वीडियो में जिस व्यक्ति की पिटाई हो रही है वो एक हिंदू साधु है कहा जा रहा है कि साधु का नाम शंकराचार्य परिषद के अध्यक्ष सावमी आनंद स्वरूप महाराज है.

सोशल मीडिया एक्स पर नवीन मिश्रा नाम के एक यूजर ने लिखा कि, “महिलाओं के साथ रंगे हाथ पकड़े गए - मुसलमानों और ईसाइयों को भारत से चले जाने का उपदेश देने वाले श्रीलंका में…"

वहीं एक यूजर ने लिखा कि पिटाई हो रही है. आखिर वो कौन है? इसकी तरह जाने के लिए हमने वीडियो के एक कीफ्रेम को रिजर्स सर्च किया. हमें कई मीडिया रिपोर्ट्स मिलीं. जिनमें वायरल वीडियो के बारे में बताया गया है. लेकिन इनमें दावे से ठीक उलट बात लिखी है.

8 जुलाई, 2023 को पब्लिश हुई ‘Asian Mirror’ की रिपोर्ट में लिखा है कि वायरल वीडियो श्रीलंका के नावागुमा इलाके की है. दूसरी और सबसे जरूरी बात ये लिखी है, कि जिस व्यक्ति की पिटाई हो रही है उसका नाम पल्लेगामा सुमना थेरो है. रिपोर्ट के अनुसार, थेरो एक बौद्ध भिक्षुक हैं. उनकी पिटाई करने वाले लोगों को गिरफ्तार किया गया था. बाद में उन लोगों को जमानत पर रिहा कर दिया गया.

calender
02 July 2024, 09:34 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो