Viral: कनाडा में वेटर की नौकरी के लिए मारामारी, लाइन में लगे दिखे 3000 भारतीय

Canada Viral Video: इन दिनों सोशल मीडिया पर कनाडा के एक रेस्टोरेंट का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में एक रेस्टोरेंट के बाहर वेटर की नौकरी के लिए हजारों भारतीय लाइन में खड़े नजर आ रहे हैं.

Shivani Mishra
Shivani Mishra

Canada Viral Video: विदेश में पढ़ाई और नौकरी का सपना लिए हर साल लाखों भारतीय विदेश जाते हैं. इनमें से ज्यादातर लोग बेहतर जिंदगी की तलाश में कनाडा चले जाते हैं. लेकिन यहां आकर भी नौकरी इतनी आसानी से नहीं मिलती है. यहां आकर इन्हें एहसास हो जाता है कि इस सपने की हकीकत तो कुछ और ही है.

सोशल मीडिया पर इन दिनों कनाडा के एक रेस्टोरेंट का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में हजारों भारतीय यहां एक रेस्टोरेंट के बाहर वेटर की नौकरी के लिए लाइन में खड़े नजर आ रहे हैं. कतार में 3000 लोग खड़े हैं जिनमें से ज्यादातर भारतीय बताए जा रहे हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @MeghUpdates नाम के अकाउंट पर शेयर किया गया है. वीडियो कैप्शन के मुताबिक कनाडा के ब्रैम्पटन में एक नए रेस्तरां के खुलने के विज्ञापन के बाद 3000 छात्र (ज्यादातर भारतीय) वेटर और नौकर की नौकरी के लिए लाइन में लगे थे.

वीडियो देख निराश हुए यूजर्स

वीडियो पर यूजर्स तरह तरह के रिएक्शन देते नजर आ रहे हैं. एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट कर कहा, 'ब्रैम्पटन में वेटर और नौकर की नौकरियों के लिए लाइन में खड़े 3,000 छात्रों को, मुख्य रूप से भारत से, देखना चिंताजनक है. यह कनाडा में बेरोजगारी की कठोर वास्तविकता को दर्शाता है. सपनों के लिए भारत छोड़ने वालों को एक गंभीर वास्तविकता जांच की ज़रूरत है!' वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, 'समस्या यह है कि वे वहां तो कोई भी नौकरी स्वीकार कर लेंगे, लेकिन यहां भारत में वही काम करने में शर्म महसूस करते हैं. बेशक कनाडा में काम करने की स्थितियाँ और भुगतान भारत की तुलना में कहीं बेहतर हैं.'

calender
06 October 2024, 02:03 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो