Ajab-Gazab: प्लेन हाईजैकर्स के साथ ली सेल्फी, पेट में बंधा था बम, लोगों ने बताया सबसे साहसी आदमी!

Ajab-Gazab: दुनिया में अजीब तरह के शौकीन लोग होते हैं, जिनमें कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अपनी जान की परवाह किए बिना अपने शौक पूरे करने की ताकत रखते हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • हाईजैैकर के साथ ली सेल्फी
  • हाईजैैकर के पेट में बंधा था बम

Ajab-Gazab: अपनी ज़िंदगी में हर इंसान का कुछ ना कुछ अलग करने का शौक जरूर होता है. लेकिन कुछ लोग इतने खतरनाक शौक रखते हैं जिससे की उनकी जान भी जा सकती है. आमतौर पर इंसान अपने हर पल को कैमरे में कैद करता है. इसमें ज़्यादातर लोग अपने अच्छे पलों को कैद करना पसंद करते हैं. लेकिन ब्रिटेन में एक शख्स ने जिस प्लेन में सफर कर रहा था उसी का हाईजैकर के साथ सेल्फी लेने की इच्छा जताई. 

प्लेन हुआ ता हाईजैक

बात 20216 की है एक प्लेन को हाईजैक कर लिया गया था. इसी प्लेन में ब्रिटेन के रहने वाले बेन इन्नीस भी मौजूद थे. हैरानी तब हुई जब बेन ने अपने ही प्लेन के हाईजैकर के साथ फोटो की इच्छा जताई. उनका ये शौक हाईजैकर ने पूरा किया, हाईजैकर और इन्नीस दोनों ने एक साथ फोटो खिचवाई जिसमें वो दोनों मुस्कुराते नजर आ रहे हैं. 

हाईजैकर के पेट पर लगा था बम

किसी ऐसे इंसान के साथ फोचो लेना जिसके पेट में बम बंधा हो, ये थोड़ी ज़्यादा खतरनाक सेल्फी हो जाएगी. दरअसल प्लेन के हाईजैकर सैफ एल्डिन मुस्तफा के पेट में टाइम बम लगा रखा था. उनसे डरने के बजाए लेकिन इससे घबराने या डरने की जगह इन्नीस उसके नजदीक खड़े होकर स्माइल करते नजर आए. इसी सेल्फी ने इन्नीस को सारी दुनिया में मशहूर कर दिया था. 

तीन पैसेंजर और चार क्रू मेंबर्स को बनाया गया था बंधक

2016 में तब इजिप्टएयर की फ्लाइट MS181 ने लीड्स से उड़ान भरी थी. इस प्लेन को सैफ मुस्तफा ने हाईजैक कर लिया था. उनके पेट पर टाइम बम लगा था. हाईजैक करने के बाद प्लेन को डाइवर्ट कर सायप्रस के लरनाका एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया, जहां पर तीन पैसेंजर और चार क्रू मेंबर्स को छोड़कर सभी को रिहा कर दिया गया था. इन्ही तीन पैसेंजर में इन्नीस भी शामिल थे. 

सेल्फी के बाद मशहूर हुए इन्नीस 

इन्नीस ने बताया कि इस सेल्फी के बाद उनकी ज़िंदगी बदल गई थी. इन्नीस ने बताया थी कि वो बम को पास से देखना चाहते थे, जिस वजह से सेल्फी ली गई थी. लेकिन ताज्जुब की बात ये थी की हाईजैकर इस बात के लिए राज़ी हो गया था. 
 

calender
19 September 2023, 02:05 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!