‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाले शख्स की सजा शुरू, 21 बार बोला-‘भारत माता की जय’

Bhopal Viral Video:सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा रहा है कि फैजल नाम का एक शख्स ने पुलिस थाने एक अंदर लगे तिरंगे को देखकर सलामी दी और 21 बार भारत माता की जय के नारे लगाता दिखाई दिया। ये सब उसने खुशी-खुशी नहीं बल्कि मजबूरी में किया. क्योकि उसने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे.

JBT Desk
JBT Desk

Bhopal Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स पुलिस स्टेशन के अंदर जाकर भारत माता की जय के नारे लगा रहा है. इस शख्स का नाम फैजल उर्फ ​​फैजान है. फैजल ने ये नारे अपने मन से नहीं लगाए हैं बल्कि मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने उसे सजा सुनाई है. हाई कोर्ट के आदेशानुसार ये फैजल ने राजधानी भोपाल के मिसरोद पुलिस स्टेशन पहुंचकर 21 बार ‘भारत माता की जय ‘ कहते हुए भारतीय राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी.

आखिर ऐसा क्यों किया?

आरोपी फैजल ऐसा इसलिए कर रहा है क्योंकि 15 अक्टूबर को, मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद, हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगाए थे.  आरोपी फैजल को जमानत दी थी लेकिन साथ में शर्त रखी थी कि जब तक मुकदमा चलेगा तब तक उसे महीने में दो बार मिसरोद पुलिस स्टेशन जाना होगा और हर बार ‘भारत माता की जय ‘ कहते हुए 21 बार राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देनी होगी.

आदेश में कहा गया है कि वह मुकदमे के खत्म होने तक हर महीने के पहले और चौथे मंगलवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच भोपाल के मिसरोद थाने में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा। इसके साथ ही वहां फहराए गए राष्ट्रीय ध्वज को 21 बार सलामी देगा और ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाएगा”

‘भारत माता की जय‘

मप्र उच्च न्यायालय जबलपुर की मुख्य पीठ के निर्देश का पालन करते हुए फैजल महीने का चौथा मंगलवार होने के कारण थाने पहुंचा और ‘भारत माता की जय ‘ के नारे लगाने के साथ ही 21 बार राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी. अगर वह ऐसा नहीं करता है तो पुलिस थाने के अधिकारी इसकी जानकारी कोर्ट को देंगे. थाने के पुलिसकर्मियों ने बताया कि हमने इस प्रक्रिया की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की है और इसकी रिपोर्ट अदालत को भेजेंगे.

'स्वीकार करता हूं कि पहले गलती हुई'

आरोपी फैजल का कहना है कि हाईकोर्ट के निर्देशों का पालन कर रहा हूं और करता रहूंगा। मैं भारत में रहता हूं और भारत माता की जय कहूंगा. मैं इस तथ्य को स्वीकार करता हूं कि पहले गलती हुई थी, लेकिन ऐसा दोबारा नहीं होगा। मैं दूसरों से भी कहता हूं कि ऐसे वीडियो न बनाएं.

calender
23 October 2024, 09:52 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो