खौफ में जीते राफा के बच्चे, खाने के लिए फैला रहे हाथ, VIDEO देख कांप जाएगी रूह

Viral Video: सोशल मीडिया पर कई ऐसा तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रही हैं जिसनको देखकर किसी की भी रूह कांप जाएगी. वीडियो में देखा जा सकता है कि राफा में किस तरह से बच्चों की तड़पकर मौत हो रही है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Viral Video:  इजराइल ने गाजा पर जब से हमला किया है, तभी से वहां से कई दर्दनाक वीडियो निकल कर सामने आ रही हैं. इन वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वहां के हालात क्या होंगे. हर तरफ सिर्फ बच्चों और बूढ़े और जवानों के खून से सनी सड़के हैं. लोग अपनों को बचाने की उम्मीद लिए इधर से उधर भाग रहे हैं. दुनिया सोशल मीडिया के जरिए इनको बचाने की मांग उठा रहे हैं. इस नरसंहार को रोकने की अपीलें की जा रही हैं. वीडियो में देका सकता है कि कैसे बच्चे अपनी जिंदगी बचाने के लिए इधर इधर भटक रहे हैं. 

बच्चों की लाचारी देख निकल आएंगे आंसू

हमास द्वारा तेल अवीव क्षेत्र में रॉकेटों की बौछार करने के कुछ घंटों बाद ही इजराइल ने रविवार देर रात राफा पर हमला किया. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, गाजा में सरकारी मीडिया के अनुसार, राफा में विस्थापित लोगों के लिए एक तम्बू शिविर आवास पर इजरायली हवाई हमले के बाद कम से कम 45 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई. इससे जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं. 

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक नवजात अपनी सांसों के लिए अगल ही जंग लड़ रहा है. दावा किया जा रहा है कि मिलाइल अटैक के बाद इस बच्चे को सांस लेने में दिक्कत हो रही है. 

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि गाजा के बच्चे एक वक्त के खाने के लिए लाइनों में लगे हैं. जिस बचपन में उनको अपने परिवार का प्यार मिलना चाहिए था उसमें वो अपने परिवार के बिना खुद से हाथ में बर्तन लिए खाना ढूंढ रहे हैं.  

वीडियो

एक वीडियो  में देखा जा सकता है कि किस तरह से हर तरफ बच्चों के खून से जमीन लाल हो गई है. जमीन पर घायल बच्चे दर्द से चीख रहे हैं. ये दर्दनाक तस्वीरें सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही हैं. 

जहां एक तरफ दुनियाभर के बच्चे स्कूल जा रहे हैं, बेखौफ होकर अपने परिवार के साथ रह रहे हैं, तो दूसरी तरफ गाजा के बच्चे खौफ के साए में जीने के मजबूर हैं. इस वीडियो में देखा सकता है कि किस तरह से ये बच्चे हमले के डर से कांप रहे हैं. इस तरह की सैकड़ों वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसको लेकर इजराइल से इन बच्चों पर रहम करने की अपील की जा रही है. 

calender
30 May 2024, 06:27 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!