महिला का हुआ तलाक तो खुशी से हुई पागल, अब इस प्रकार बिता रही जीवन

Viral Video: हाल ही में, एक और करोड़पति  महिला इंटरनेट पर चर्चा का विषय बनी हुई है, जब उसने खुलासा किया कि वह लाखों की हवेली होने के बावजूद वैन में रहना पसंद करती है. वैन में रहने के उसके फैसले को सुनकर सोशल मीडिया पर एक बहस छिड़ गई है.  वीडियो में महिला यह बताती नजर आ रही हैं कि तलाक के बाद उनकी जिंदगी कैसे बदल गई.

JBT Desk
JBT Desk

Viral Video: दुनिया भर में कई ऐसे करोड़पति और अरबपति है, जिनके पास सभी तरह की सुख-सुविधा होने के बाद भी वह सिम्पल जिंदगी जीना पसंद करते हैं. भले ही उनके पास लाखों की संपत्ति हो, लेकिन उनके खर्च करने के तरीके उन्हें एक सिंपल और सादगी भरा जीवन जीने में मदद करते हैं. ऐसे लोगों की अलग-अलग वजह होती हैं; उनमें से कुछ अपने आपातकालीन फंड के लिए पैसे बचाना चाहते हैं, जबकि अन्य लोग  दिखावे से ज़्यादा मन की शांति पसंद करते हैं. 

हाल ही में, एक और करोड़पति  महिला इंटरनेट पर चर्चा का विषय बनी हुई है, जब उसने खुलासा किया कि वह लाखों की हवेली होने के बावजूद वैन में रहना पसंद करती है.  वैन में रहने के उसके फैसले को सुनकर सोशल मीडिया पर एक बहस छिड़ गई है. 

वायरल हो रहा महिला का वीडियो 

हाल ही में कैटलिन पाइल नाम की एक महिला ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह यह बताती नजर आ रही हैं कि तलाक के बाद उनकी जिंदगी कैसे बदल गई. क्लिप में, उन्होंने खुलासा किया कि वह बहुत अमीर हैं क्योंकि उन्होंने अपने जीवन में कड़ी मेहनत की है और उन्होंने कुल 5 मिलियन डॉलर यानी 43 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति बनाई है. 

उसने आगे कहा कि उनके पास एक बड़ा बंगला भी है, इन सबके बावजूद भी वह एक छोटी सी 84 वर्ग फुट की वैन में रहती है. उसने खुलासा किया कि उन्हें हवेली में रहकर खुशी नहीं मिल रही थी और नतीजतन, वह एक वैन में शिफ्ट होना चाहती थीं. उन्होंने कहा कि उनका मानसिक स्वास्थ्य और खुशी उनके लिए हवेली में रहने से ज्यादा महत्वपूर्ण है. 

वीडियो के कैप्शन में महिला ने क्या लिखा?

महिला ने वीडियो क्लिप के कैप्शन में लिखा, "मुझे आकार घटाने की ज़रूरत नहीं थी. मैं अपने तलाक से अमीर नहीं बनी (बिल्कुल इसके विपरीत). मैंने अपने जीवन, अपने स्वास्थ्य और अपनी पूरी मानसिकता को बदलने के बाद इसे चुना. मैं इससे पहले कभी इतनी खुश नहीं थी." उसने यह भी कहा कि उसका जीवन एक खुली किताब की तरह है और अगर कोई अपने जीवन को बेहतर बनाने की सोच रहा है तो वह सभी सवालों के जवाब देने के लिए तैयार है." 

वीडियो पर आई लोगों की प्रतिक्रिया 

इस बीच वीडियो के वायरल  होने के बाद, कई लोगों ने कमेंट सेक्शन में जाकर अपनी राय व्यक्त की है. एक यूजर ने लिखा, "मुझे आप पर बहुत गर्व है. आप वही करती हैं जो आपको करना चाहिए. अच्छा काम करते रहिए." एक अन्य यूजर ने लिखा, "यह इस बात का सबूत है कि पैसे से खुशी नहीं खरीदी जा सकती क्योंकि यह एक मानसिक स्थिति है. आपकी सफलता के लिए बधाई." अब तक इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर 666,000 बार देखा जा चुका है. 

calender
03 July 2024, 07:02 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो