मार्केट में आया दुनिया का सबसे महंगा बर्गर, कीमत जान बोले लोग- हम घर पर ही बना लेंगे

Viral Video: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक बर्गर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है. जो कि दुनिया का सबसे महंगा बर्गर है. इस बर्गर में काफी खास चीजें मिलाई गई हैं जिसकी वजह से ये बर्गर दुनिया का सबसे महंगा बर्गर बन गया है. इस बर्गर के नाम केब बारे में बताएं तो इसका नाम द गोल्डन बॉय है. सोशल मीडिया का प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने खुद इसका पोस्ट शेयर किया है.

JBT Desk
JBT Desk

Viral Video: सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है. ऐसे में कभी- कभी कोई वीडियो या खबर ऐसी वायरल हो जाती है जिससे हर कोई हैरान हो जाता है. ऐसी ही एक खबर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है जिसमें दुनिया का सबसे मंहगा बर्गर बनाया गया है. जिसकी कीमत लाखों में हैं. इस बर्गर को काफी खास तरीके से बनाया गया है.

सोशल मीडिया पर इस समय दुनिया के सबसे महंगे बर्गर का वीडियो काफी वायरल हो रही है, जिसकी कीमत और इसमें मिलाई गई सामग्री के नाम सुनकर आपको हैरानी होने लगेगी.चलिए जानते हैं इसी बर्गर की खासियत के बारे में

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स

दुनिया में आपने कई मंहगी-महंगी डिश के बारे में सुना होगा. लेकिन इस बर्गर को बनाने बेहद अलग- अलग चीजों से मिलाकर तैयार किया गया है. सोशल मीडिया पर दुनिया का सबसे महंगा बर्गर वायरल हो रहा है. बीते दिनों गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट guinnessworldrecords पर दुनिया के सबसे महंगे बर्गर का वीडियो शेयर किया है, जिसके बाद से लोग इस बर्गर को खाने की इच्छा व्यक्त कर रहे हैं।

सबसे महंगे बर्गर की कीमत क्या है?

इस बर्गर को बनाने के लिए इसके उपर सोने की पत्ती लगाई गई है. इसी के साथ इसमें सदार वाग्यू बीफ, कैवियार और किंग क्रैब का इस्तेमाल किया गया है, जिनकी कीमत काफी ज्यादा होती है. बर्गर को बनाने के लिए जिन बन का इस्तेमाल किया गया है. वो डोम पेरिग्रन नाम की एक शैंपन से बनाया गया है. जो आसानी से कहीं पर नहीं मिलता है. बन के अलावा बर्गर में जिस प्याज का इस्तेमाल किया गया है, वो भी असाधारण पुरानी शैंपेन से बने हैं

बर्गर की कीमत 

दुनिया के सबसे मंहगे बर्गर के कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 5 हजार यूरो यानी भारतीय रुपये में लगभग साढ़े चार लाख है. इसके अलावा इसको गिनीज  वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बर्गर का वीडियो भी शेयर किया है जिसमें लिखा है- ‘इसका स्वाद नमकीन, मीठा, कड़वा और खट्टा है यानी खाने में ये बेहद स्वादिष्ट है।’ बता दें कि इस बर्गर को मास्टरमाइंड रॉबर्ट जान डे वेन ने बनाया है, जोकि नीदरलैंड में द डाल्टन्स नामक रेस्तरां में काम करते हैं.

लोगों ने किए कमेंट्स

दुनिया के सबसे महंगे बर्गर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है,. जिसके बाद वीडियो को देखकर लोगों ने कई सारे कमेट्स किए जिसमें से कुछ लोगों मे बर्गर खाने की इच्छा जताई. वहीं कुछ लोगों ने इस विरोध भी किया. एक यूजर ने लिखा मैं ये बर्गर खाना चाहता हूं. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, एक बर्गर खाने के लिए इतना खर्चा… हमसे नहीं हो पाएगा.इससे अच्छा है कि हम घर पर ही बर्गर बनाकर खा लें.

calender
10 July 2024, 12:17 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!