America: फ्लोरिडा में इयान तूफान का कहर, 40 से अधिक लोगों के मरने की आशंका

अमेरिका के फ्लोरिडा प्रांत में इयान तूफान करीब 45 लोगों की मौत होने की आशंका जताई गई। अमेरिक की मीडिया एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। बुधवार और गुरूवार को फ्लोरिडा में इयान चक्रवात तूफान ने भारी तबाही मचाई है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

अमेरिका के फ्लोरिडा प्रांत में इयान तूफान करीब 45 लोगों की मौत होने की आशंका जताई गई। अमेरिक की मीडिया एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। बुधवार और गुरूवार को फ्लोरिडा में इयान चक्रवात तूफान ने भारी तबाही मचाई है। इसके बाद शुक्रवार को इयान तूफान ने अमेरिका के दक्षिण राज्य कैरोलिना में भी पहुंच गया।

गुरूवार को फ्लोरिडा के आपातकालीन प्रबंधन के निदेशक केविन गुथरी ने कहा कि राज्य में इयान तूफान से एक मौत व्यक्ति की मौत की पुष्टि की है। जबकि 20 से अधिक अपुष्ट मौतों की जांच कर रहे है।

इस बीच शुक्रवार को सीएनएन ने अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि फ्लोरिडा में इयान तूफान से करीब 45 लोगों की मौत होने की अशंका जताई है। इनमें ली काउंटी में 16, शार्लोट काउंटी में 12, कोलियर काउंटी में आठ, वोलुसिया काउंटी में चार और पोल्क काउंटी में एक मौत होने की संभावना व्यक्त की है।

इस दौरान फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डीसेंटिस ने कहा कि इयान तूफान ने राज्य के 19 लाख लोगों को बिजली से वंचित कर दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को दक्षिण कैरोलिना में दो लाख से अधिक और उत्तरी कैरोलिना में एक लाख 38 हजार से अधिक बिजली परिवारों की बिजली कटौती की प्राप्त हुई।

इयान तूफान को लेकर अमेरिक के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दक्षिण कैरोलिना में आपातकाल की घोषणा करते हुए कहा कि इयान तूफान फ्लोरिडा राज्य के इतिहास में सबसे घातक तूफान साबित हो सकता है।

calender
01 October 2022, 09:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो