इंग्लैंड में हिंदू मंदिर को निशाना बनाया जा रहा है। स्मिथविक शहर में बुधवार को सुबह के समय मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एक हिंदू मंदिर के बाहर प्रदर्शन करते हुए अल्ला-हू-अकबर के नारे लगाए। इससे दो दिन पहले लीसेस्टर शहर में हिंदू-मुस्लिम समुदाय के बीच झड़प हो गई थी। जिसके बाद यहां अभी भी तनाव बना हुआ है।

स्मिथविक शहर में मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा किए इस प्रदर्शन का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सैकड़ों की संख्या में लोग मुस्लिम स्पॉन लेन स्थित दुर्गा भवन हिंदू मंदिर की जाते हुए दिख रहे हैं। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान पुलिन ने लोगों को रोकने की काफी कोशिश की, लेकिन कुछ लोग पुलिस से बचकर मंदिर की दीवारों पर चढ़ने लगे।

बता दें कि हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लोगों के बीच झड़पों की यह शुरुआत 28 अगस्त को दुबई में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए एशिया कप मैच में पाकिस्तान के हारने के बाद हुई थी। इस घटना के बाद से ही शांतिपूर्वक प्रदर्शनों की अपील की जा रही है।

बर्मिंघम वर्ल्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्मिथविक में अपना मुस्लिम नाम के एक सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दुर्गा भवन मंदिर के बाहर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने के लिए कहा गया था। इसके बाद मुस्लिम लोगों ने मंदिर के बाहर जोरदार प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। जिसके बाद पुलिस ने मामले को शांत करने की कोशिश की, लेकिन इस बीच कई लोग मंदिर की दीवार पर चढ़ने लग गए।