Donald Trump: 21 मार्च को हो सकती है ट्रंप की गिरफ्तारी, समर्थकों से की विरोध करने की अपील, जानिए क्या है पूरा मामला?

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि 21 मंगलवार को उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है। इसके लिए उन्होंने अपने समर्थकों से विरोध प्रदर्शन लिए तैयार रहने की अपील की है। बताया जा रहा कि एक पोर्न स्टार से अफेयर छिपाने के मामले में उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को बताया कि 21 मार्च (मंगलवार) को उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। ट्रंप को पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया जा सकता है। माना जा रहा है कि पिछले पांच साल से चली आ रही इस मामले की जांच के सिलसिले में डोनाल्ड ट्रंप को गिरफ्तार किया जा सकता है। ट्रंप ने अपने समर्थकों से इस तरह के किसी भी कदम का विरोध करने की अपील की है। बता दें कि 2021 के राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों के बाद ट्रंप के समर्थकों ने अमेरिकी संसद पर हमला कर दिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप का पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स के साथ अफेयर था और इसे छिपाने के लिए ट्रंप ने पोर्न स्टार को काफी पैसे दिए थे। न्यूयॉर्क में पिछले करीब 5 साल से इस मामले की जांच की जा रहा है। बताया जा रहा है कि इससे जुड़े मामले को लेकर डोनाल्ड ट्रंप की गिरफ्तारी हो सकती है। अगर ऐसा होता है कि तो यह अमेरिका के किसी भी पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के खिलाफ पहला आपराधिक मामला होगा। क्योंकि अभी तक अमेरिका के किसी भी राष्ट्रपति ने आपराधिक मामलों सामना नहीं किया है।

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्रूथ पर की पोस्ट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रूथ पर एक पोस्ट में खुद का जिक्र करते हुए ट्रंप ने कहा कि प्रमुख रिपब्लिकन उम्मीदवार और संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति को अगले सप्ताह के मंगलवार को गिरफ्तार किया जाएगा। उन्हें मैनहट्टन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के ऑफिस से सीक्रेट इंफोर्मेशन मिली है, लेकिन ट्रंप ने यह नहीं बताया कि उन्हें क्यों गिरफ्तार किया जाएगा। हालांकि, इस पर डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी ऑफिस के प्रवक्ता ने कोई टिप्पणी नहीं की है। वहीं ट्रंप के वकीलों का कहना है कि लॉ इनफोर्समेंट से इस बारे में कोई सूचना नहीं मिली है। इसके साथ ही पूर्व राष्ट्रपति मीडिया रिपोर्ट्स पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है।

ट्रंप पर 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में लगे थे आरोप

साल 2016 में अमेरिका के राष्ट्रपति के चुनाव हुए थे। इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप के पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स के साथ अफेयर होने के आरोप लगाए गए थे। ट्रंप पर आरोप लगया था कि उन्होंने अपने इस अफेयर को छुपाने के लिए स्टॉर्मी डेनियल्स को पैसे दिए है। डेनियल्स ने दावा किया था कि ट्रंप के पूर्व वकील माइकल कोहेन ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले चुप रहने के लिए 1 लाख 30 हजार डॉलर रूपये दिए थे। हालांकि, ट्रंप ने डेनियल्स के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि ये मामला राजनीति से प्रेरित है।

विरोध करो, देश का समर्थन करोः ट्रंप

शनिवार को ट्रंप ने अपने समर्थकों से गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की अपील की। ट्रंप ने कहा कि विरोध करो। हमारे देश का समर्थन करो। गौरतलब हो कि डोनाल्ड ट्रंप 2021 का राष्ट्रपति चुनाव हार गए थे और उन्होंने हार को स्वीकार करने के इनकार कर दिया था। उस दौरान ट्रंप ने अपने समर्थको से चुनाव के नतीजों का विरोध करने के लिए कहा था। इसके बाद 6 जनवरी, 2021 को ट्रंप के समर्थकों ने संसद में हमला कर दिया था।

calender
19 March 2023, 03:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो