चंद्रमा पर कदम रखने वाले दूसरे शख्स बज एल्ड्रिन ने अपने 93वें जन्मदिन पर शादी की है। बता दें कि बज एल्ड्रिन ने साल 1969 में अपोलो 11 मिशन के तहत चंद्रमा पर चंद्रमा पर कदम रखने वाले अंतरिक्ष यात्रियों में से एक है। शनिवार को बज एल्ड्रिन ट्विटर पर अपनी 63 वर्षीय पत्नी डॉ एंका फौर के साथ तस्वीरें शेयर कर लिखा, कैलिफोर्निया के लॉस एंजेलिस में शादी के बंधन में बंध पर काफी खुशी हुई है।

पूर्व अंतरिक्ष यात्री बज एल्ड्रिन ने ट्वीट कर लिखा, 93वें जन्मदिन के मौके पर मुझे लिविंग लेजेंड्स ऑफ एविएशन द्वारा भी सम्मानित किया जाएगा। मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि लंबे समय के बाद मेरे प्यार डॉ एंका फौर और मैं शादी के बंधन में बंध गए हैं। हमने लॉस एंजेलिस में एक छोटे शादी समारोह में शादी के बंधन में बंधे है।

बज एल्ड्रिन की ओर से साझा की गई शादी की इस पोस्ट पर 22,000 से अधिक यूजर्स ने लाइक्स किया है, जबकि 1.8 मिलियन से अधिक बार इस पोस्ट को देखा जा चुका है। कई यूजर्स ने कमेंट कर कपल शादी की बधाई दी। वहीं एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में लिखा, आपको चांद पर होना चाहिए! इसके अलवा कई यूजर्स ने उन्हें जन्मदिन की भी शुभकामनाएं दी।

बता दें कि बज एल्ड्रिन अपोलो 11 मिशन के तीन सदस्यों में से अकेले जीवित सदस्य है। उन्होंने चौथी बार शादी की है। इससे पहले तीन बार उनकी शादी और तीन बार तालाक हो चुका है। एल्ड्रिन चांद पर कदम रखने वाली दूसरे शख्स है। नील आर्मस्ट्रांग चांद पर कदम रखने वाले पहले अंतरिक्ष यात्री थे। आर्मस्ट्रांग के 19 मिनट बाद एल्ड्रिन ने चांद की सतह पर कदम रखा था।