Israel: यरूशलम में पूजास्थल पर गोलीबारी, सात की मौत, कई लोग घायल

इजराइल की राजधानी यरुशलम में गोलीबारी की घटना सामने आई है। गोलीबारी की यह घटना यरूशलम के बाहरी इलाके नेवे याकोव स्ट्रीट पर शुक्रवार को एक पूजा स्थल पर हुई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना में सात लोगों की मौत हो गई है। जबकि दस अन्य लोग घायल हो गए है। वहीं इजराइल पुलिस ने इस हमले को आतंकी हमला बताया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

इजराइल की राजधानी यरुशलम में गोलीबारी की घटना सामने आई है। गोलीबारी की यह घटना यरूशलम के बाहरी इलाके नेवे याकोव स्ट्रीट पर शुक्रवार को एक पूजा स्थल पर हुई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना में सात लोगों की मौत हो गई है। जबकि दस अन्य लोग घायल हो गए है। वहीं इजराइल पुलिस ने इस हमले को आतंकी हमला बताया है।

इजराइली बचाव सेवा के मुताबिक, यरुशलम के पूजा स्थल में गोलीबारी हुई है। इजराइल के विदेश मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि गोलीबारी की इस घटना में मरने वाले लोगों की संख्या सात हो गई है और करीब 10 अन्य लोग घायल हैं। एक अधिकारिक बयान के मुताबिक, यह घटना स्थानीय समयानुसार रात 8ः15 हुई है।

पुलिस ने कहा कि शुक्रवार शाम को पूर्वी यरूशलम के उत्तरी हिस्से में हुई गोलीबारी की एक आतंकवादी हमला है। बता दें कि यह हमला फिलिस्तीन के वेस्ट बैंक में इजराइली सैनिकों की कार्रवाई करने के एक दिन बाद हुआ है। इस कार्रवाई में नौ लोगों की मौत हो गई थी।

पुलिस ने बताया कि आतंकवादी कार से पूर्वी यरुशलम के उत्तरी इलाके के एक पूजा स्थल की इमारत पर पहुंचा और गोलियां शुरू कर दी। पुलिस ने गोलीबारी कर रहे आतंकवादी का पता लगया और उसे गोली मार दी। पुलिस ने उसके पास से एक पिस्तौल भी जब्त की है।

वहीं मैगन डेविड एडोम (एमडीए) बचाव सेवा का कहना है कि पांच लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। एमडीए के मुताबिक, 70 वर्षीय एक महिला 20 वर्षीय एक युवक की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया बचाव दल ने मौके पर पहुंचकर घायलों को हदासाह माउंट स्कोपस अस्पताल ले भर्ती कराया है।

इजराइल के रक्षा मंत्री कार्यलाय के मुताबिक, रक्षा मंत्री योआव गैलेंट जल्द ही इस घटना को लेकर इजराइल रक्षा बल (आईडीएफ) के चीफ ऑफ स्टाफ, इजराइल की सुरक्षा एजेंसी शिन बेट के प्रमुख समेत अन्य सुरक्षा अधिकारियों के साथ एक बैठक करेंगे। 

calender
28 January 2023, 04:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो