Kabul Blast: राजधानी काबुल में फॉरेन मिनिस्ट्री बाहर बड़ा धमाका, 6 लोगों की मौत

राजधानी काबुल में विदेश मंत्रालय के पास बड़ा धमाका हो गया है, जिसमें छह नागरिकों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में विदेश मंत्रालय के बाहर भीषण धमाका हो गया है। इस घटना में 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 9 लोगों की मौत हो गई है। इस धमाके के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि यह एक फिदायीन हमला था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार को दोपहर में काबुल के डाउनटाउन में दाउदजई ट्रेड सेंटर के पास यह धमाका हुआ। रिपोर्ट के मुताबिक, यह धमाका काफी भीषण था। इस घटना के बाद आस पास के इलाकों में डर का माहौल है। वहीं काबुल एडमिनिस्ट्रेशन का कहना है कि इस घटना की जांच की जा रही है कि यह धमाका कैसे हुआ है और अगर यह एक फिदायीन हमला था तो हमलावर हाई सिक्योरिटी जोन तक कैसे पहुंचा।

बता दें कि तीन महीने से कम समय में विदेश मंत्रालय के पास यह दूसरा धमाका हुआ है। वहीं देश में पवित्र रमजान माह में यह पहला बम धमाका है। फिलहाल, इस विस्फोट की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। बता दें कि इससे पहले इसी साल जनवरी में काबुल विदेश मंत्रालय के पास विस्फोट हुआ था। जिसमें कम से कम 20 लोगों की जान चली गई थी।

दरअसल, जब से अफगानिस्ता में तालिबान सत्ता में आई तब से देश में बम धमाकों की संख्या में इजाफा हुआ है। हर सप्ताह देश के किसी न किसी इलाके में धमाके की खबरे सामने आती रहती है। इस घटना में कई आम नागरिकों की जान चली जाती है।

calender
27 March 2023, 07:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो