पाकिस्तान को अब अपना नया सेना प्रमुख मिल गया है। पिछले लंबे समय से कमर जावेद बाजवा पाकिस्तान की सेना के प्रमुख थे। लेकिन वे अब 29 नवंबर को सेवानिवृत्त होने वाले है। बाजवा की जगह अब लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर को पाकिस्तान सेना का नया सेना प्रमुख बनाने की घोषणा हो चुकी है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, संघीय सरकार ने गुरुवार को लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर को नया सेना प्रमुख बनाने का ऐलान किया है।

बता दे, असीम मुनीर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के प्रमुख भी रह चुकें है। फिलहाल मुनीर पाक सेना में क्वार्टर मास्टर जनरल के रूप में मौजूद है और वे थ्री स्टार रैंक के जनरल हैं। बताया जा रहा है कि अब पाक के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ने वाली है जरनल मुनीर ने ही इमरान खान की पत्‍नी बुशरा बीबी से जुड़े भ्रष्‍टाचार का खुलासा किया था।

इसलिए इमरान को जरनल मुनीर पसंद नही है। लेकिन अब जरनल मुनीर के हाथों में पावर है और इमरान की पावर पहले ही छिन चुकी है। ऐसे में बताया जा रहा है इमरान के लिए संकट के दिन आने वाले है। बता दे, जरनल बाजवा के बाद मुनीर सेना में सबसे वरिष्ठ अधिकारी है और वे बाजवा के काफी करीबी भी है जिसके चलते उनको यहां तक लाने में बाजवा का हाथ बताया जा रहा है।

साल 2018 में मुनीर को इंटेलीजेंस चीफ बनाया गया था लेकिन वे ज्यादा दिन इस पद पर रह नही सके और महज 8 महीने के अंदर तत्कालीन प्रधानमंत्री इमरान खान के कहने पर उनको इस पद से हटा दिया गया था। बता दे, पाकिस्तान में सेना का काफी दखल रहता है चाहे वो सुरक्षा हो या विदेश नीति। 75 सालों में पाक पर सबसे ज्यादा सेना का ही शासन रहा है।

और पढ़ें...............

इंडोनेशिया में भूकंप से भारी तबाही, मरने वालों का आंकड़ा 271 हुआ, कई लापता