Mark zuckerberg: तीसरी बार पिता बने मार्क जुकरबर्ग, सोशल मीडिया पर शेयर की बेटी की तस्वीर

मीटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग तीसरी बार पिता बन गए है। उनकी पत्नी प्रिसिला ने बेटी को दिया जन्म दिया है, जिसकी तस्वीर उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

मीटा के सीईओ और फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग तीसरी बार पिता बन गए है। उनके घर एक और नन्हा मेहमान आया है। जुकरबर्ग की पत्नी प्रिसिला चॉन ने एक नन्ही परी को जन्म दिया है। मार्क जुकरबर्ग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर बेटी की फोटो शेयर कर इसकी जानकारी दी है। मार्क जुकरबर्ग ने फोटो के कैप्शन में लिखा, ओरिलिया चॉन जुकरबर्ग, दुनिया में स्वागत है। तुम सच में ईश्वर का नन्हा सा आशीर्वाद हो।

इससे पहले सितम्बर 2022 में मार्क जुकरबर्ग ने सोशल मीडिया पर पत्नी प्रिसिला चॉन के गर्भवती होने की जानकारी दी थी। उस दौरान जुकरबर्ग ने बताया था कि वह तीसरी बार पापा बनने जा रहे है। मार्क जुकरबर्ग ने पत्नी प्रिशिला के साथ फेसबुक पर अपनी फोटो शेयर करते हुए इस खबर की जानकारी दी थी। मार्क ने फोटो शेयर करते हुए लिखा कि ढेर सारा प्यार, यह बात शेयर करते हुए खुशी हो रही है कि मैक्स और अगस्त को अगले साल एक बेबी सिस्टर मिलने जा रही है। बता दें कि इससे पहले जुकरबर्ग और प्रिसिला के दो बेटे है जिनके नाम मैक्स और अगस्त हैं।

कॉलेज समय से साथ है जुकरबर्ग और चॉन 

मार्क जुकरबर्ग और प्रिसिला चॉन कॉलेज टाइम से एक दूसरे को जानते है। दोनों की मुलाकात हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में हुई और यहीं से दोनों के बीच प्रेम कहानी शुरू हुई। 2003 दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया। इसके बारे में उन्होंने सितंबर 2010 में फेसबुक पर इसके बारे में बताया था। वहीं साल 2012 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए।

मई 2022 को मनाई थी 10वीं सालगिरह

जुकरबर्ग और चॉन ने मई 2022 में अपनी शादी की 10वीं सालगिरह मनाई थी। जुकरबर्ग ने शादी के दिन वाली फोटो शेयर करते हुए खास अंदाज में सालगिरह की बधाई दी थी। मार्क ने फोटो के कैप्शन में लिखा कि 10 साल शादीशुदा और अपनी आधी जिंदगी एक साथ। अभी और रोमांच आने हैं।

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से की फेसबुक की शुरूआत

मार्क ज़ुकरबर्ग ने 4 फरवरी 2004 में हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के हॉस्टल से फेसबुक की शुरुआत की। उन्होंने अपने कॉलेज के दोस्तों से बात करने के लिए फेसबुक की शुरूआत की थी। इसके बाद उन्होंने समय समय पर इसका विस्तार किया। आज दुनिया भर के 37 प्रतिशत लोग फेसबुल का इस्तेमाल करते है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, जनवरी में फेसबुक के दुनियाभर में 2.963 बिलियन एक्टिव यूजर्स थे।  

calender
25 March 2023, 12:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो