रूस के गोवा जाने वाली अज़ूर एयर (AZV 2463) के चार्टेड प्लेन को सुरक्षा अलर्ट के चलते उज़्बेकिस्तान डाइवर्ट कर दिया गया है। बताया जा रहा है की इसमें 2 बच्चे, 7 क्रू मेंबर सहित 238 लोग सवार थे। प्लेन ने रूस के पेरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। लेकिन बीच में ही सुरक्षा सम्बन्धी अलर्ट जारी कर दिया गया। जिसके चलते फ्लाइट को उज़्बेकिस्तान डाइवर्ट कर दिया गया।

अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया है कि इस फ्लाइट ने सुबह 4.15 पर साउथ गोवा के डाबोलिम एयरपोर्ट पर लैंडिंग करनी थी। लेकिन एक इ-मेल द्वारा फ्लाइट में बम होने की जानकारी के बाद इसे उज़्बेकिस्तान डाइवर्ट कर दिया गया। पिछले कुछ दिनों में ये रूसी एयरलाइन्स की दूसरी घटना है। इससे पहले भी मास्को से गोवा जा रहे Azur एयरलाइन्स के विमान की गुजरात के जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई थी। बताया जा रहा है कि विमान में बम होने की ख़बर गोवा एयर ट्रैफिक कंट्रोल को इ-मेल द्वारा मिली थी। जिसे गोवा एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने गंभीरता से लेते हुए तुरंत फ्लाइट के पायलट से संपर्क किया और फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई। ATC ने विमान के चालक से भारतीय वायु सेना के एयर बेस पर इमरजेंसी लैंडिंग करने के निर्देश दिए थे। इस विमान में 236 यात्रियों समेत 244 लोग सवार थे। हालाँकि जाँच के दौरान इसमें कुछ भी नहीं मिला था और इसे गोवा के लिए रवाना कर दिया गया था।

इसके अलावा 18 जनवरी को सिंगापुर से मुंबई आ रही फ्लाइट में तकनीकी ख़राबी आ गई थी जिसके कारण पायलट ने विमान को वापिस सिंगापुर ही लैंड करवा दिया था। विमान में जितने भी यात्री मौजूद थे, उन्हें दूसरे विमान से उनके गंतव्य स्थान पर पहुंचाया गया।