पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी नेता फवाद चौधरी को गिरफ्तार किया गया है। इस्लामाबाद पुलिस ने फवाद चौधरी की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। बता दें कि पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के नेता फवाद चौधरी ने पाकिस्तान चुनाव आयोग धमकाया था। फवाद चौधरी ने सार्वजनिक तौर चुनाव आयोग को धमकी दी थी। इसके अलावा उन्होंने मौजूदा सरकार पर इमरान खान की गिरफ्तारी की साजिश रचने का भी आरोप लगाया।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फवाद चौधरी को लाहौर के ठोकर नियाज बेग इलाके में स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर इस्लामाबाद लाया गया। फवाद चौधरी की गिरफ्तारी को लेकर पीटीआई के नेताओं ने इसकी आलोचना की और शहबाज सरकार पर जमकर निशाना साधा है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने पाकिस्तान के चुनाव आयोग की तुलना एक मुंशी से की थी।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीटीआई नेता फवाद चौधरी के खिलाफ मंगलवार देर रात इस्लामाबाद के कोहसर पुलिस स्टेशन में पाकिस्तान चुनाव आयोग के सचिव उमर हमीद की शिकायत पर केस दर्ज कराया गया। जिसमें कहा गया है कि फवाद चौधरी ने चुनाव आयोग व इसके सदस्यों के लिए धमकी वाली भाषा का इस्तेमाल किया है। फवाद चौधरी पर आरोप है कि उन्होंने लाहौर स्थित इमरान खान के घर के बाहर एक जनसभा को संबोधित करते हुए चुनाव आयोग के सदस्यों और उनके परिजनों को धमकाया था।

फवाद चौधरी ने पीटीआई प्रमुख इमरान खान की गिरफ्तारी आशंका जताई है। इसे लेकर उन्होंने पाकिस्तान सरकार पर निशाना साधते हुए देश को अस्थिर करने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं फवाद चौधरी ने इमरान खान की गिरफ्तारी की साजिश रचने वालों को गद्दार तक कह दिया। वहीं पाकिस्तान में चर्चाएं है कि जल्द ही पीटीआई प्रमुख इमरान खान को भी गिरफ्तार किया जा सकता है। इस बीच बड़ी संख्या में इमरान खान के समर्थक उनके लाहौर स्थित घर के बाहर पहुंच गए है।