अल्लाह ने पाकिस्तान को बनाया तो वही सब ठीक भी करेंगे, मुल्क के हालात पर पाक वित्त मंत्री का बयान

पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने कहा है कि ‘पाकिस्तान इस्लाम के नाम पर बना मुल्क है और ऐसे में इसकी तरक्की के लिए खुद अल्लाह जिम्मेदार है, क्योंकि अगर वो पाकिस्तान को बना सकते हैं तो वो इसकी हिफाजत और तरक्की के लिए भी राह बनाएंगे।

Yashodhara Virodai
Yashodhara Virodai

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के बुरे हालात दुनिया से छिपे नहीं हैं, पर बर्बादी के कागार पर आ पहुंचे पाक को अभी भी सूझ नहीं रहा है कि देश को इस परिस्थिति से बाहर निकालने के लिए किस तरह के व्यवहारिक कदम उठाए जाने चाहिए। वहां के मंत्री अभी बयानबाजियों से बाज नहीं आ रहे हैं, बता दें कि पाक के वित्त मंत्री इशाक डार ने देश के आर्थिक संकट पर धार्मिक कार्ड खेल डाला है।

वित्त मंत्री इशाक डार बोले- देश के हालात अल्लाह ही सुधारेंगे  

दरअसल, पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने शुक्रवार को ग्रीन लाइन एक्सप्रेस ट्रेन सेवा के उद्घाटन समारोह के दौरान ये कहा है कि ‘पाकिस्तान इस्लाम के नाम पर बना मुल्क है और ऐसे में इसकी तरक्की के लिए खुद अल्लाह जिम्मेदार है, क्योंकि अगर वो पाकिस्तान को बना सकते हैं तो वो इसकी हिफाजत और तरक्की के लिए भी राह बनाएंगे। इसके साथ ही पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेता इशाक डार का कहना है कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व में वो देश के आर्थिक हालात को सुधारने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

दिन पर दिन गर्त में जा रही है पाकिस्तानी करेंसी की कीमत

गौरतलब है कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के हाल दिन पर दिन और बुरे होते जा रहे हैं, यहां विदेशी मुद्रा भंडार जहां पहले ही खत्म हो चुका है तो वहीं देश की करेंसी में भी भारी गिरावट आती जा रही है। पाकिस्तान करेंसी बीते दिनों में काफी गोते लगा रहा है, जहां हर रोज डॉलर के मुकाबले इसकी कीमत गर्त में जाती दिख रही है। मालूम होकि बीते बुधवार, 25 जनवरी को पाकिस्तानी करेंसी 230 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था, वहीं गुरुवार को बाजार के खुलने के साथ ही इसमें भारी गिरावट आई और फिर एक डॉलर के मुकाबले यह 255 रुपये के रिकॉर्ड निचले स्तर पर आ पहुंचा है।

calender
28 January 2023, 12:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो