वित्तीय संकट से जूझ रहे पाकिस्तान पर एक के बाद एक संकट आ रहे है। अर्थिक संकट और मंहगाई का सामना कर रही पाकिस्तान की आवाम पर सोमवार को एक और बड़ी मुसीबत आन पड़ी। पाकिस्तान में नेशनल ग्रिड की सिस्‍टम फ्रीक्‍वेंसी में खामिया आने की वजह से पाकिस्तान के कई बड़े शहरों की बिजली चली गई। इससे लाहौर, कराची समेत कई बड़े शहर प्रभावित हुए है।

पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय के मुताबिक, सुबह करीब साढ़े सात बजे पाकिस्तान के नेशनल ग्रिड की सिस्टम फ्रिक्वेंसी फेल होने से देश का पावर सिस्टम प्रभावित हुआ है। इस कारण देश पाकिस्तान के शहरों की बत्ती गुल हो गई है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, पावर सिस्टम फेल होने से कराची, लाहौर के कई इलाकों की बिजली चली गई। कराची का करीब 90 फीसदी हिस्सा बिना बिजली है। बिजली बहाल करने के लिए छह से सात घंटे लग सकते है।

बिजली विभाग के एक प्रवक्ता ने ट्वीट कर कहा कि कई ऐसी रिपोर्ट्स प्राप्त हुई है। कि शहर के कई इलाकों में बिजली गुल है। फिलहाल हम मामले की जांच कर रहे है और आगे इसकी जानकारी देते रहेंगे। वहीं क्वेटा इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी का कहना है कि गुड्डू से क्वेटा की दो ट्रांसमिशन लाइनों में खामियां मिली है। इस कारण ब्लूचिस्तान के 22 जिले के लोग बिना बिजली के रह रहे है।

बता दें कि पिछले साल अक्टूबर महीने में भी पाकिस्तान में पावर ग्रिड सिस्टम में बड़ी खराबी सामने आई थी। इसके बाद पाकिस्तान मे बिजली संकट देखा गया। इस बीच करीब 12 घंटे तक पाकिस्तान के कई शहरों में ब्लैकआउट देखने को मिला था। इसके अलावा पाकिस्तान की आवाम इन दिनों महंगाई की मार झेल रही है। वहीं पाकिस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार घटकर चार बिलियन डॉलर के करीब रह गया है।