यूक्रेन पर हमले से पहले पुतिन ने दी थी मिसाइल हमले की धमकी, ब्रिटेन के पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन ने किया खुलासा

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने दावा किया है कि राष्ट्रपति पुतिन ने मुझे मिसाइल से उड़ाने की धमकी दी थी। बीबीसी की नई डॉक्यूमेंट्री में बोरिस जॉनसन ने इसका खुलासा किया है। जॉनसन ने बताया कि जब रूस ने यूक्रेन पर हमला किया था तो उससे कुछ समय पहले रूसी राष्ट्रपति ने उन्हें मिसाइल हमले की धमकी दी थी।

calender
30 January 2023, 01:10 PM IST

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने दावा किया है कि 'राष्ट्रपति पुतिन ने मुझे मिसाइल से उड़ाने की धमकी दी थी।' 'बीबीसी की नई डॉक्यूमेंट्री' में बोरिस जॉनसन ने इसका खुलासा किया है। जॉनसन ने बताया कि जब रूस ने यूक्रेन पर हमला किया था तो उससे कुछ समय पहले रूसी राष्ट्रपति ने उन्हें मिसाइल हमले की धमकी दी थी।

दरअसल, रूस के यूक्रेन पर हमले से पहले कई पश्चिमी देशों के नेता यूक्रेन का समर्थन कर रहे थे और रूस के यूक्रेन पर हमले को रोकने की कोशिश कर रहे थे। जिनमें उस दौरान ब्रिटेन के तत्कालीन प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी शामिल थे। पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन ने दावा है कि इसी दौरान रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उन्हें फोन किया था।

बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री में जॉनसन ने बताया कि "एक समय पर पुतिन ने मुझे लगभग धमकी ही दी थी और कहा था कि बोरिस, मैं तुम्हें दुख नहीं पहुंचाना चाहता, बस एक मिसाइल और इसमें बस एक मिनट लगेगा।" बता दें कि यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद पश्चिम के कई देशों ने यूक्रेन का समर्थन किया था। उनमें बोरिस जॉनसन भी शामिल रहे।

बीबीसी की नई डॉक्यूमेंट्री में पुतिन और पश्चिम देशों के नेताओं से रूस-यूक्रेन युद्ध से पहले रिश्तों में आई कड़वाहट के बारे में बताया गया है। जॉनसन यह भी दावा किया है कि उन्होंने पुतिन को बताया था कि यूक्रेन अभी नाटों में शामिल नहीं होने जा रहा है।

मामूम हो कि ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन पिछले साल जुलाई में प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। कोरोना लॉकडाउन के दौरान उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। वहीं देश की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के लिए भी उन्हें जिम्मेदार बताया गया था।

calender
30 January 2023, 01:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो