9 फीसदी चढ़ा Bikaji का IPO, निवेशकों की हुई बल्ले-बल्ले

खाद्य पदार्थ बनाने वाली बीकाजी फूड्स के आईपीओं में निवेश करने वाले निवेशकों की आज बल्ले-बल्ले हो गई है। बता दे, शुरुआती कारोबार में बीएसई में बीकाजी आईपीओ 7 फीसदी से ज्यादा के उछाल के साथ 321.15 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ।

Vishal Rana
Vishal Rana

खाद्य पदार्थ बनाने वाली बीकाजी फूड्स के आईपीओं में निवेश करने वाले निवेशकों की आज बल्ले-बल्ले हो गई है। बता दे, शुरुआती कारोबार में बीएसई में बीकाजी आईपीओ 7 फीसदी से ज्यादा के उछाल के साथ 321.15 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ। जिसके थोड़ी देर बाद इसमे 9 फीसदी तक का उछाल देखा गया और 326.95 पर ट्रेड करने लगा।

इससे पहले कंपनी के आईपीओ में प्री ओपनिंग सेशन में काफी गिरावट देखने को मिली थी। बता दे, प्री ओपनिंग सेशन में इसमे 13 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिली थी। लेकिन फिर धीरे-धीरे कंपनी ने रिकवर करना शुरु किया और ये गिरावट का सिलसिला खत्म होकर शेयर के चढ़ने का सिलसिला शुरू हो गया। अब इसमे निवेश करने वालों के चेहरे खिल उठे है।

बता दे, इसका इश्यू प्राइस 300 रुपये था जिसमें आज 21 से 26 रुपये की बढ़ोतरी हुई यानी निवेशकों को प्रति शेयर 21 से 26 रुपये का मुनाफा हुआ है। कंपनी की तरफ से इसके आईपीओ का इश्यू प्राइस 285 से 300 रुपये तक रखा गया था लेकिन यह आज बीएसई पर 321 से 326 रुपये तक लिस्ट हुआ। इसके साथ ही आज कंपनी के शेयरों में निवेश करने वाले निवेशकों को अच्छा मुनाफा मिला है।

बता दे, बीकाजी स्नैक्स बनाने वाली भारत की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी है और यह विदेशों में भी तेजी से ग्रोथ कर रही है। अब कंपनी के आईपीओ को भी निवेशकों का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। जिससे इसको सब्सक्राइब करने वाले निवेशकों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।

और पढ़ें..............

भारत में सबसे ज्यादा स्लो हुआ ट्वीटर, मस्क ने मांगी यूजर्स से माफी

calender
16 November 2022, 01:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो