ट्विटर के नए मालिक बनने के बाद जहां एक तरफ एलन मस्क अपने फैसलों से दुनिया को चौंका रहे है तो वहीं मस्क की भी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। बता दे, ट्विटर को एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर की डील में खरीदा है। तबसे इस बड़ी डील को लेकर मस्क विवादों में फंसते जा रहे है। वहीं, अमेरिकी सरकार मस्क की इस बड़ी डील की जांच कर रही है।

सूत्रो के मुताबिक, अमेरिकी सरकार को शक है कि मस्क ने विदेशी निवेशकों से गोपनीय तरीके से यूजर के पर्सनल डेटा को एक्सेस किया है। हालांकि अमेरिकी ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन ने मीडिया को बताया कि, "ट्विटर अधिग्रहण को लेकर जांच का कोई आधार नहीं देखने को मिला है. उन्होंने अपनी बात को आगे रखते हुए कहा कि हमारे पास मस्क की कंपनी के फाइनेंस को चेक करने के लिए कोई भी आधार नहीं है।"

 

इसी बीच मस्क ने एक और बड़ा फैसला लिया है। मस्क ने अब ट्विटर पर 'ब्लू वेरिफाइड बैज' की रिलांचिंग अस्थाई रूप से रोक दी है। इसको लेकर मस्क ने ट्वीट करके लिखा कि, "फर्जी या नकली खातों की पहचान करने के बाद ही ब्लू टिक बैज को रिलॉन्च किया जायेगा। अब संभवत: व्यक्तियों व कंपनियों अथवा संस्थानों के लिए अलग अलग रंग के 'टिक' होंगे।" बता दे, इसको पिछले महीने ही 8 डॉलर के शुल्क के साथ शुरू किया गया था। जिसके बाद से मस्क के इस फैसले पर काफी सवाल भी उठ रहे थे।

और पढें.............

आज ही ठीक कराए पैन कार्ड की ये गलतियां, नहीं तो बढ़ सकती है मुश्किलें