लापरवाह कर्मचारियों पर रेलवे की गिरी गाज

इसको लेकर रेलवे हमेशा ध्यान रखता है अगर रेलवे का कोई अधिकारी या कर्मचारी काम में जरा भी लापरवाही दिखाता है तो उस पर तुरंत कारवाई की जाती है। हाल ही में भारतीय रेलवे ने कुछ लापरवाह अधिकारी और कर्मचारियों पर एक्शन लिया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

भारतीय रेलवे अपने यात्रियों की सुविधाओं का हर दिन खास ख्याल रखता है जिसके चलते ही भारतीय रेल में हर दिन लाखों-करोड़ों लोग सफर करते है। उनकी सुख सुविधा और हर समस्याओं के समाधान की जिम्मेदारी रेलवे की है। इसको लेकर रेलवे हमेशा ध्यान रखता है अगर रेलवे का कोई अधिकारी या कर्मचारी काम में जरा भी लापरवाही दिखाता है तो उस पर तुरंत कारवाई की जाती है। हाल ही में भारतीय रेलवे ने कुछ लापरवाह अधिकारी और कर्मचारियों पर एक्शन लिया है।

एक्शन लेते हुए रेलवे ने 38 भ्रष्ट और लापरवाह अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया। दूसरी तरफ 139 ऐसे कर्मचारी है जिनको रेलवे ने वॉलेंटरी रिटायरमेंट पर भेजा है। रेलवे के इस सख्त एक्शन को देखते हुए बाकि अधिकारी और कर्मचारी सावधान हो गए है। जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने कुछ दिन पहले ही रेलवे के दो बड़े अधिकारियों को रिश्वत लेते हुए पकड़ा था जिसके बाद रेलवे तक यह जानकारी पहुंची और उनको पद से ससपेंड कर दिया गया।

इसको लेकर अब केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी सख्त होते दिखाई दे रहे है उन्होंने रेलवे में करप्शन को लेकर जीरो टॉलरेंस नीति अपनाने की बात कही। उन्होंने सभी कर्मचारियों को ईमानदारी से काम करने की हिदायत दी अथवा अगर कोई कर्मचारी लापरवाही करता है तो उस पर कड़ा एक्शन लेने की बात कही है।

सुपरवाइजर ग्रेड 7 के कर्मचारियों को दी खुशखबरी

रेलवे ने सुपरवाइजर ग्रेड 7 के कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी देते हुए उनके प्रमोशन में होने वाली दिक्कतों को दूर किया है। जिससे रेलवे सुपरवाइजर ग्रेड 7 के 80 हजार कर्मचारियों के चेहरे खिल उठे है। रेलवे ने कहा कि अब तक कर्मचारियों के प्रमोशन में जो दिक्कतें हो रही थी वो सब अब नही होगी।

और पढे़ं...........

शादीशुदा कपल इस योजना में 200 रुपये प्रतिमाह निवेश करके कमा सकते है बड़ा मुनाफा

calender
24 November 2022, 07:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो