कंपनी छोड़ेंगे Vodafone Group के सीईओ Nick Read, जानिए क्या है वजह?

वोडाफोन ग्रुप (Vodafone Group) ब्रिटेन के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर निक रीड (Nick Read) ने अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला कर लिया है। बता दे, वे इस पद पर पिछले चार साल से कार्यरत थे उन्होंने कंपनी को उठाने के लिए काफी योगदान दिया जिसको कभी भुला नही जा सकता है।

Vishal Rana
Vishal Rana

वोडाफोन ग्रुप (Vodafone Group) ब्रिटेन के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर निक रीड (Nick Read) ने अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला कर लिया है। बता दे, वे इस पद पर पिछले चार साल से कार्यरत थे उन्होंने कंपनी को उठाने के लिए काफी योगदान दिया जिसको कभी भुला नही जा सकता है। उनकी जगह इस पद पर वोडाफोन ग्रुप की फाइनेंस चीफ मार्गेरिटा डेला वैले लेगी। इस साल के आखिरी तक निक रीड अपने पद से इस्तीफा दे सकते है।

निक रीड का वोडाफोन ग्रुप को महामारी के उबारने में काफी अहम योगदान रहा है यूरोप और अफ्रीका में फोकस बढ़ाने के लिए कंपनी की प्रोपर्टी बेचने और टावर के बुनियादी ढांचे को एक अलग यूनिट में बदलने जैसे अहम फैसलों से उन्होंने कंपनी को काफी फायदा पहुंचाया है लेकिन इन सबके बावजूद भी कंपनी शेयर लगातार घटते रहे और अब उन्होंने चार साल के बाद इस पज को छोड़ने का फैसला लिया है।

पद को छोड़ने की घोषणा करते हुए निक रीड ने कहा, “वोडाफोन में अपने करियर के 20 साल से ज्यादा बिताना मेरे लिए सौभाग्य की बात है और मुझे इस बात पर गर्व है कि हमने पूरे यूरोप और अफ्रीका में कस्टमर्स और समाज के लिए क्या किया है।” वहीं कंपनी भी निक रीड के योगदान की सराहना करती है इसको लेकर वोडाफोन ग्रुप के चेयरमैन जीन-फ्रांकोइस वैन बॉक्समीर ने कहा, “बोर्ड की ओर से मैं निक को बोर्ड के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर के तौर पर उनकी प्रतिबद्धता और अहम योगदान और कंपनी के साथ अपने करियर के दो दशक से ज्यादा बिताने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।”

निक रीड के बाद वोडाफोन ग्रुप ने मार्गेरिटा डेला अंतरिम ग्रुप चीफ एक्जीक्यूटिव बनाया है अब कंपनी को उनसे कई ज्यादा बेहतर करने की उम्मीद है। जानकारी के मुताबिक सबसे पहले मार्गेरिटा डेला कंपनी की परफॉर्मेंस को और ज्यादा बेहतर बनाने के लिए नई स्ट्रेटेजी बनाएगी। इसके अलावा वे कंपनी के शेयर होल्डर्स को अच्छा दाम दिलाने पर भी जोर देंगी।

ये खबर भी पढ़ें.............

कम ब्याज दरों पर होम लोन वाले ऑफर को जल्द बंद करेगी SBI

calender
05 December 2022, 03:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो