ओडिशा के कोराई स्टेशन पर हादसा, पटरी से उतरी मालगाड़ी 2 की मौत

ओडिशा में सोमवार यानी आज एक बड़ा हादसा हो गया। यहा हादसा जाजपुर जिले के कोरई स्टेशन के पास का है, जिसमें मालगाड़ी से यात्री प्रतिक्षालय दुर्घानाग्रस्त हो गई। दरअसल आपको बता दे कि ईस्ट कोस्ट रेल्वे के अंतर्गत आने वाले कोरई स्टेशन पर एक मालगाड़ी के पटरी से उतरने से 2 लोगों की मौत हो गई।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

ओडिशा में सोमवार यानी आज एक बड़ा हादसा हो गया। यहा हादसा जाजपुर जिले के कोरई स्टेशन के पास का है, जिसमें मालगाड़ी से यात्री प्रतिक्षालय दुर्घानाग्रस्त हो गई। दरअसल आपको बता दे कि ईस्ट कोस्ट रेल्वे के अंतर्गत आने वाले कोरई स्टेशन पर एक मालगाड़ी के पटरी से उतरने से 2 लोगों की मौत हो गई। कई अन्य लोग घायल बताएं जा रहे हैं। मालगाड़ी के पटरी से उतरने से रेल लाइनें अवरुद्ध और स्टेशन भवन क्षतिग्रस्त हो गया। राहत दल, रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

 

ओडिशा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि "कोराई में मालगाड़ी के पटरी से उतरने और 2 लोगों की मृत्यु पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शोक व्यक्त किया। उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की और पीड़ितों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। उन्होने प्रशासन को बचाव कार्य में तेजी लाने और घायलों के लिए पर्याप्त उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग मंत्री प्रमिला मलिक को घटनास्थल का दौरा करने और स्थिति का जायजा लेने के लिए कहा है।"

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्रेन हादसे में यात्रियों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। गंभीर रूप से घायलों के लिए 2-2 लाख रुपए और मामूली रूप से घायलों के लिए 25 हज़ार की अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है।

सोर्स- ट्विटर/ ANI

और पढ़े...

मुरादाबाद: चपरासी ने महिला प्रोफेसर का अश्लील वीडियो बनाने का किया प्रयास, टॉयलेट में छुपाया था फोन

calender
21 November 2022, 11:23 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो