प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार यानी आज के दिन गोवा रोजगार मेला में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कर रहे है संबोधित यह जानकारी गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने दी है। गोवा के सीएम ने बताया कि 'रोजगार मेले' में अलग- अलग विभागों में पदों के लिए 1250 लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे। इससे पहले पीएम मोदी ने रोजगार मेला के तहत  मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से 71,000 से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे थे।

पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गोवा रोजगार मेला में टिप्पणी में संबोधित किया इस दौरान उन्होने कहा कि "मुझे ख़ुशी है की जहां जहां राज्यों में बीजेपी की सरकारें हैं, डबल इंजन की सरकारें हैं वहां राज्य सरकारें भी ऐसे रोजगार मेलों का आयोजन कर रही हैं। गोवा में धान, नारियल और अन्य फसलों की खेती करने वालों को सेल्फ हेल्प ग्रुप से जोड़ा जा रहा है और इस कदम से गोवा के किसानों को शक्ति मिल रही है। प्रदेश में रोजगार व स्व-रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं।"

उन्होने कहा कि "आज जिन युवाओं को नियुक्ति पत्र मिले हैं, उनके सामने गोवा के विकास के साथ-साथ वर्ष 2047 का भी लक्ष्य है, आपको गोवा के विकास के लिए भी काम करना है और देश के विकास के लिए भी काम करना है। जिन्हें नियुक्ति पत्र मिला है, उनके जीवन के सबसे अहम 25 वर्ष अब शुरू होने जा रहे हैं। अब आपके सामने गोवा के विकास के साथ ही 2047 के नए भारत का भी लक्ष्य है।"

एम मोदी ने कहा कि "बीते 8 वर्षों में केंद्र सरकार ने गोवा के विकास के लिए हजारों करोड़ रुपए का निवेश किया है। लगभग 3000 करोड़ रुपए की लागत से मोपा में बने नए हवाई अड्डे का लोकार्पण जल्दी होने जा रहा है। इस हवाई अड्डे के निर्माण से जुड़े कार्यों में गोवा के हज़ारों लोगों का रोज़गार मिला है। पिछले कुछ महिनों में अलग-अलग राज्यों में रोज़गार मेलों का आयोजन हो रहा है। केंद्र सरकार भी इसके माध्यम से भारत सरकार में हर महिने हज़ारों युवाओं को नौकरी दे रही है। मुझे खुशी है कि जहां भाजपा, डबल इंजन की सरकारें हैं वहां राज्य सरकारें अपने स्तर पर ऐसे मेलों का आयोजन कर रही है।"

सोर्स- ट्विटर/ ANI

और पढ़े...

PM मोदी गुजरात के वडोदरा में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए बोले कि "भाजपा का समर्थन, दाहोद का विकास"