चीन में तबाही मचाने वाले BF-7 वेरिएंट का गुजरात में मिला पहला केस

चीन में भारी तबाही मचाने वाले BF-7 वैरिएंट ने अब भारत में भी दस्तक दे दी है बुधवार को गुजरात के वडोदरा में BF-7 वैरिएंट के एक केस की पुष्टि हुई। बता दे, बडोदरा में एक एनआरआई महिला में BF-7 वैरिएंट पाया गया है। बता दे, BF-7 वैरिएंट से ही इन दिनों एक बार फिर से चीन के हालात काफी ज्यादा बिगड़ते जा रहे है

Vishal Rana
Vishal Rana

चीन में भारी तबाही मचाने वाले BF-7 वेरिएंट ने अब भारत में भी दस्तक दे दी है बुधवार को गुजरात के वडोदरा में BF-7 वेरिएंट के एक केस की पुष्टि हुई। बता दे, बडोदरा में एक एनआरआई महिला में BF-7 वेरिएंट पाया गया है। बता दे, BF-7 वैरिएंट से ही इन दिनों एक बार फिर से चीन के हालात काफी ज्यादा बिगड़ते जा रहे है और अब इसका भारत में मिलना अच्छे संकेत नही है। BF-7 वैरिएंट मिलने के बाद स्वास्थ्य ने अलर्ट जारी कर दिया है।

BF-7 वेरिएंट को लेकर WHO भी कह चुका है कि, "यह कोरोना का सबसे तेजी से फैलने वाला वेरिएंट है और इस वेरिएंट से ही चीन के हालात काफी खराब हो गए है।" जानकारी के मुताबिक BF-7 वेरिएंट कमजोर इम्यूनिटी वालों के लिए काफी घातक है इसलिए वरिष्ठ नागरिकों को बूस्टर डोज लेने की सलाह दी गई है। बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए आज स्वास्थ्य मंत्रालय ने नीति आयोग के साथ एक समीक्षा बैठक की। इस दौरान कोरोना की नई गाइडलाइन भी जारी की गई।

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि, कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है हालांकि इससे डरने की जरुरत नही है अब थोड़ी सावधानी बरतने का समय आ गया है। लोगों को भीड़भाड़ वाले इलाकों में मास्क लगाने की सलाह दी गई है इसके अलावा वरिष्ठ नागरिकों को जल्द से जल्द बूस्टर डोज लगाने की सलाह दी गई है। बता दे, स्वास्थ्य विभाग ने साफ कर दिया है कि वे इसको लेकर एकदम से तैयार है लेकिन लोगों को खुद भी सावधानी बरतनी पड़ेगी।

ये खबर भी पढ़ें................

बढ़ते कोरोना पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, भीड़भाड़ वाले इलाकों में पहनें मास्क

calender
21 December 2022, 06:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो