संसद का शीतकालीन सत्र शुरू, PM मोदी ने G20 बैठक समेत कई मुद्दों पर की बात

संसद का शीतकालीन सत्र आज से शूरू हो गया है, इस अवसर पर पीएम मोदी संसद पहुंचकर मीडिया को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि एक ऐसे समय में हम मिल रहे है जब देश को G20 की मेज़बानी करने का अवसर मिला है

calender
07 December 2022, 11:01 AM IST

संसद का शीतकालीन सत्र आज से शूरू हो गया है, इस अवसर पर पीएम मोदी संसद पहुंचकर मीडिया को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि एक ऐसे समय में हम मिल रहे है जब देश को G20 की मेज़बानी करने का अवसर मिला है। शीतकालीन सत्र का आज प्रथम दिन है, यह सत्र महत्वपूर्ण इसिलए है क्योंकि 15 अगस्त के पहले हम मिले थे, 15 अगस्त को आजादी का अमृत महोत्सव पूरा हुआ और हम अमृत काल में आगे बढ़ रहे हैं। 

शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह सिर्फ एक डिप्लोमेटिक इवेंट नहीं है बल्कि भारत के सामार्थ्य को विश्व के सामने प्रस्तुत करने का समय है। जिस प्रकार से भारत से अपेक्षाएं बढ़ी हैं और जिस प्रकार से भारत वैश्विक मंच पर अपनी भागीदारी बढ़ाता जा रहा है ऐसे समय में G20 की मेज़बानी भारत को मिलना एक बहुत बड़ा अवसर है।

इस सत्र में देश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए, वर्तमान वैश्विक परिस्थितियों में भारत को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक नए अवसरों को ध्यान में रख कर कई महत्वपूर्ण निर्णय इस सत्र में करने का प्रयास किया जाएगा। संसद का ये सत्र आजादी के अमृत काल में हो रहा है। एक ऐसे समय में हम मिल रहे हैं जब हमारे देश को G-20 की अध्यक्षता का अवसर मिला है। आज जिस प्रकार से भारत वैश्विक मंच पर अपनी भागीदारी बढ़ा रहा है ऐसे में ये अध्यक्षता हमें मिलना एक बहुत बड़ा अवसर है।

खबरें और भी है.........

कल से शुरू हो रहा संसद का शीतकालीन सत्र, विपक्षी दल सरकार को घेरने के लिए तैयार

calender
07 December 2022, 11:01 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो