कल से शुरू हो रहा संसद का शीतकालीन सत्र, विपक्षी दल सरकार को घेरने के लिए तैयार

जहां एक तरफ कल यानी 7 दिसंबर को दिल्ली एमसीडी चुनाव के नतीजे आयेंगे तो वही दूसरी तरफ संसद का शीतकालीन सत्र की भी शुरुआत हो रही है। इसको लेकर अब विपक्षी दल एक बार फिर से केंद्र सरकार को घेरने के लिए तैयार है। इसको लेकर आज संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने एक सर्वदलीय बैठक बुलाई।

Vishal Rana
Vishal Rana

जहां एक तरफ कल यानी 7 दिसंबर को दिल्ली एमसीडी चुनाव के नतीजे आयेंगे तो वही दूसरी तरफ संसद का शीतकालीन सत्र की भी शुरुआत हो रही है। इसको लेकर अब विपक्षी दल एक बार फिर से केंद्र सरकार को घेरने के लिए तैयार है। इसको लेकर आज संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने एक सर्वदलीय बैठक बुलाई। जिसमे सभी विपक्षी दलों ने अपने-अपने मुद्दों की एक बड़ी सूची उनको सौंपी।

सूत्रों के मुताबिक विपक्षी दल महंगाई, बेरोजगारी, जांच एजेंसियों के दुरूपयोग को लेकर सरकार को घेरनी तैयारी में है। वहीं सरकार ने भी इसको लेकर अपना रुख साफ कर दिया है। सरकार विपक्षी दलों के सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है। सूत्रों के मुताबिक सत्र से पहले पीएम मोदी मीडिया से बातचीत कर सकते है।

सरकार ने आज इसको लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस बैठक में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, द्रमुक, बीजद, आप सहित 31 दलों के सदन के नेताओं ने हिस्सा लिया और विपक्ष चाहता है कि उनको अपने मुद्दों पर सरकार से चर्चा करनी जिसके लिए सरकार को उन्हें पर्याप्त समय देना चाहिए।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, देश में महंगाई और बेरोजगारी जैसे काफी मुद्दे है जिनपर विपक्ष सरकार से चर्चा करना चाहता है। ऐसे में चर्चा के लिए सदन में विपक्षी पार्टीयों को पर्याप्त समय मिलना चाहिए। आपको बता दे, संसद सत्र के अगले ही दिन यानी 8 दिसंबर को गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों का रिजल्ट आना है जिसका असर भी संसद सत्र में देखने को मिल सकता है।

ये खबर भी पढ़ें................

कल आएंगे दिल्ली MCD चुनाव के नतीजे, 9 साल पहले वाली कहानी को दोहरायेगी 'AAP'

calender
06 December 2022, 08:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो