कल आएंगे दिल्ली MCD चुनाव के नतीजे, 9 साल पहले वाली कहानी को दोहरायेगी 'AAP'

रविवार 4 दिसंबर को दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए वोटिंग हुई जिसके नतीजे अब 7 दिसंबर को आयेंगे। लेकिन उससे पहले एग्जिट पोल द्वारा सामने आये आंकड़ों ने दिल्ली एमसीडी में आम आदमी पार्टी की जीत का इशारा कर दिया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

रविवार 4 दिसंबर को दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए वोटिंग हुई जिसके नतीजे अब 7 दिसंबर को आयेंगे। लेकिन उससे पहले एग्जिट पोल द्वारा सामने आये आंकड़ों ने दिल्ली एमसीडी में आम आदमी पार्टी की जीत का इशारा कर दिया है। इंडिया टुडे एक्सिस के एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलने का अनुमान है। इस एग्जिट पोल के मुताबिक, एमसीडी में आप को 149-171, भाजपा को 69 से 91 और कांग्रेस को तीन से सात सीटें मिलने का अनुमान है।

एग्जिट पोल में बताया गया है कि एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी को महिलाओं ने 46 प्रतिशत और पुरुषों ने 40 फीसदी वोट दिया है। बता दे, पिछले 15 साल से दिल्ली एमसीडी में भाजपा का राज था लेकिन अब सत्ता बदलने वाली है और आम आदमी पार्टी, भाजपा के विजयरथ को रोकने वाली है। जिसका अंदाजा एग्जिट पोल से लग चुका है। अब लग रहा है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में शीला दीक्षित वाली कहानी दोहराने वाली है।

9 साल पहले अरविंद केजरीवाल की आप ने दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के 15 साल के राज को खत्म किया था। दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार आने से पहले शीला दीक्षित ने 15 साल तक राज किया था। शीला दीक्षित कांग्रेस की तरफ से लगातार तीन बार दिल्ली की सीएम बनी थी। जिसके बाद अरविंद केजरीवाल ने राजनीति में आकर उनके इस विजयरथ को रौका था।

ऐसा ही अब एमसीडी में देखने को मिल सकता है जहां 15 सालों से भाजपा का राज चला आ रहा है। लेकिन एग्जिट पोल के आंकड़ों से साफ जाहिर हो रहा है कि आम आदमी पार्टी अब 9 साल पहले वाली कहानी दोहराने वाली है और भाजपा का एमसीडी से राज खत्म होने वाला है। हालांकि यह तो कल यानी 7 दिसंबर को जब नतीजे आयेंगे तब साफ हो जायेगा।

ये खबर भी पढ़ें..............

MCD Exit Poll 2022: सीएम केजरीवाल के लिए अच्छे संकेत, आप को 149 से 171 सीटें मिलने का अनुमान

calender
06 December 2022, 05:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो