इन दिनों भारतीय टीम के मिस्टर 360 डिग्री बल्लेबाज सूर्यकुमार के सितारें सांतवे आसमान पर है। टी20 क्रिकेट में एक के बाद एक शानदार पारी खेलकर सूर्य ने सबकों चौंका रखा है। वनडे और टी20 फॉर्मेट में तो सूर्यकुमार ने धमाल मचाकर खुद को साबित कर दिया है कि वे टी20 क्रिकेट के बादशाह है। उनके कमाल के शॉट्स देखकर हर कोई उनका फैन हो गया है। उनका स्कूप और रैंप शॉट्स काफी कमाल का है जो किसी भी गेंदबाज की लाइन बिगाड़ सकता है।

लेकिन अब उम्मीद जताई जा रही है कि सूर्यकुमार को टेस्ट क्रिकेट में भी टीम में शामिल किया जा सकता है। बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अगर रवींद्र जडेजा पूरी तरह से फिट नही होते है तो सूर्यकुमार को टेस्ट टीम में शामिल किया जा सकता है। बता दे, जडेजा एशिया कप 2022 के दौरान चोटिल हो गए थे जिसके बाद वे टी20 विश्व कप 2022 में भी टीम से बाहर रहे।

तब से जडेजा क्रिकेट से दूर है और जानकारी के मुताबिक बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भी जडेजा का पूरी तरह से फिट होना संभव नही है जिसके बाद अब सूर्यकुमार को टेस्ट टीम में जगह मिलना पक्का है। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि क्या सूर्यकुमार टेस्ट क्रिकेट में भी उतने ही कामयाब हो पायेंगे जितने की वे टी20 और वनडे में हो चुके है।

सूर्य का टी20 और वनडे में खेलने का तरीका सबको पता है लेकिन क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में भी अगर सूर्य की बल्लेबाजी में आक्रामकता रहती है तो यह खिलाड़ी कमाल कर सकता है। अब ये तो आने वाले समय में ही पता चल पायेगा कि सू्र्यकुमार टेस्ट क्रिकेट में कितने कामयाब होते है।

और पढ़ें.............

FIFA WC 2022: साऊदी अरब ने मैसी की टीम अर्जेंटीना को 2-1 से दी मात