FIFA WC 2022: साऊदी अरब ने मैसी की टीम अर्जेंटीना को 2-1 से दी मात

मंगलवार को फीफा विश्व कप 2022 में ग्रुप-सी की टीमें साऊदी अरब और अर्जेंटीना के बीच मुकाबला खेला गया। जिसको साऊदी अरब ने 2-1 से अपने नाम किया। मैच से पहले अर्जेंटीना की पलड़ा भारी बताया जा रहा था लेकिन साऊदी के हाथों लियोनल मैसी की अर्जेंटीना को उलटफेर का शिकार होना पड़ा। इस हार के साथ अर्जेंटीना की इस विश्व कप में बेहद खराब शुरुआत हुई है।

Vishal Rana
Vishal Rana

FIFA WC 2022: मंगलवार को फीफा विश्व कप 2022 में ग्रुप-सी की टीमें साऊदी अरब और अर्जेंटीना के बीच मुकाबला खेला गया। जिसको साऊदी अरब ने 2-1 से अपने नाम किया। मैच से पहले अर्जेंटीना की पलड़ा भारी बताया जा रहा था लेकिन साऊदी के हाथों लियोनल मैसी की अर्जेंटीना को उलटफेर का शिकार होना पड़ा। इस हार के साथ अर्जेंटीना की इस विश्व कप में बेहद खराब शुरुआत हुई है।

इस हार के साथ अब अर्जेंटीना के अजेय रथ पर भी विराम लग गया है। बता दे, साल 2019 से अर्जेंटीना कोई मैच नहीं हारी थी। इस मैच में पहला और एकमात्र गोल अर्जेंटीना की तरफ से लियोनल मैसी ने दागा। पहले हाफ में 10वीं मिनट पर रेफरी ने अर्जेंटीना को पेनल्टी दी जिसका फायदा उठाते हुए मैसी ने गोल दागा। लेकिन इसके बाद अर्जेंटीना और मैसी गोल करने के लिए तरस गए।

वहीं, दूसरे हाफ में साऊदी अरब ने शानदार खेल दिखाते हुए मैच का रूख बदल दिया। मैच के 48वें मिनट में साऊदी अरब की तरफ से अल सेहरी ने गोल करके स्कोर को 1-1 की बराबरी पर कर दिया था। इसके बाद मैच के 55वें मिनट में सलेम अल दवसरी साऊदी अरब की तरफ से दूसरा गोल करके टीम को 2-1 से आगे कर दिया।

इसके बाद साऊदी अरब ने मैच के आखिरी तक इस बढ़त को हासिल करके रखा और अर्जेंटीना कोई दूसरा गोल नही कर पाई। अर्जेंटीना जैसी मजबूत टीम को हराकर साऊदी अरब ने फीफा विश्व कप में सबकों चौंका दिया है और शानदार जीत के साथ इस फीफा विश्व कप 2022 में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की है।

और पढ़ें................

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे मैच में इंग्लैंड को 221 रन से हराकर सीरीज 3-0 से जीती

calender
22 November 2022, 06:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो